पत्रकार से बदसलूकी के आरोप में Salman Khan को समन, जानें क्या है पूरा मामला?

21 मार्च को राजस्थान उच्च न्यायालय ने 1998 के काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर जिला एवं सत्र अदालत से दो याचिकाओं को स्थानांतरित करने की अनुमति दी थी, जिसमें सलमान आरोपी हैं।

0
354
Salman Khan
Salman Khan

Salman Khan: बॉलीवुड स्टार एक्टर सलमान खान का विवादों से पुराना नाता रहा है। काला हिरण शिकार मामले के बाद एक बार फिर सलमान खान कानून के शिकंजे में फंसने जा रहे हैं। दरअसल, पत्रकार अशोक पांडेय से कथित रूप से दुर्व्यवहार करने के मामले में अंधेरी मजिस्ट्रेट कोर्ट ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को 5 अप्रैल को पेश होने के लिए तलब किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सलमान पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 504 और 506 के तहत आरोप लगाए गए हैं।

Salman Khan
Salman Khan

पत्रकार अशोक पांडेय ने Salman Khan पर लगाया आरोप

अशोक पांडेय के मुताबिक,कथित घटना 24 अप्रैल, 2019 की है, जब अभिनेता साइकिल चला रहे थे और उनके साथ उनके दो अंगरक्षक भी थे। पत्रकार अशोक पांडे ने दावा किया कि वह अपनी कार में थे जब उन्होंने सलमान को साइकिल चलाते हुए देखा। तभी उन्होंने सलमान खान का वीडियो बना लिया। आवेदक ने कहा कि सलमान और उनके अंगरक्षक ने कथित तौर पर उनकी पिटाई की और उनका फोन छीन लिया। पांडे ने आरोप लगाया कि उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया क्योंकि पुलिस ने उनकी शिकायत को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि कोई अपराध नहीं बनता है।

Salman Khan
Salman Khan

1998 में Salman Khan ने किया था काला हिरण का शिकार

गौरतलब है कि इससे पहले 21 मार्च को राजस्थान उच्च न्यायालय ने 1998 के काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर जिला एवं सत्र अदालत से दो याचिकाओं को स्थानांतरित करने की अनुमति दी थी, जिसमें सलमान आरोपी हैं। अभिनेता पर राजस्थान के कनकनी में दो काले हिरणों का शिकार करने और उन्हें मारने का आरोप लगाया गया था। दरअसल, फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान सलमान खान ने काला हिरण का शिकार किया था। उन पर भारतीय वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 की धारा 9/51 और शस्त्र अधिनियम की धारा 3/25 और 3/27 के तहत आरोप लगाए गए थे।

सलमान की आने वाली फिल्में

बता दें कि आने वाले कुछ महीनों में सलमान मेगास्टार चिरंजीवी की फिल्म गॉडफादर से तेलुगु सिनेमा में अपनी शुरुआत करेंगे। शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की पठान में भी उनका एक कैमियो होगा जिसमें वह टाइगर की अपनी भूमिका को दोहराएंगे। उनकी आने वाली फिल्म ईद और दीवाली 30 दिसंबर, 2022 को सिनेमाघरों में आएगी और टाइगर 21 अप्रैल, 2023 को रिलीज होगी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here