राहुल गांधी ने अबतक पूरी की 1 हजार किलोमीटर की यात्रा, कहा- PM आंखें मूंद कर बैठे हैं, नौजवान ठोकरें खाने को मजबूर

किसानों के जीएसटी को मुद्दा बनाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि एक तरफ बेरोजगारी है तो दूसरी तरफ महंगाई है। उन्होंने कहा, "मैं अपने सफर में किसानों से मिलता रहा हूं और उनसे उनकी स्थिति के बारे में पूछ रहा हूं।

0
209
Bharat Jodo Yatra Update: राहुल गांधी ने अबतक पूरी की 1 हजार किलोमीटर की यात्रा, कहा- PM आंखें मूंद कर बैठे हैं, नौजवान ठोकरें खाने को मजबूर
Bharat Jodo Yatra Update: राहुल गांधी ने अबतक पूरी की 1 हजार किलोमीटर की यात्रा, कहा- PM आंखें मूंद कर बैठे हैं, नौजवान ठोकरें खाने को मजबूर

Bharat Jodo Yatra Update: कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा में 38 दिनों के भीतर 1000 किलोमीटर का पैदल सफर पूरा कर लिया है। इस मौके पर राहुल गांधी ने कर्नाटक के बेल्लार में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने कहा कि शुरुआत में यह पदयात्रा मुश्किल लग रही थी लेकिन बाद में ऐसा लगने लगा जैसे कोई शक्ति हमें आगे बढ़ा रही है। वहीं, राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर भी जमकर निशाना साधा है।

Bharat Jodo Yatra Update

Bharat Jodo Yatra Update: बीजेपी पर जमकर बरसे राहुल गांधी

कर्नाटक में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी बीजेपी पर हमलावर हो गए। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी पिछले 45 सालों के रिकॉर्ड स्तर पर है। प्रधानमंत्री ने कहा था कि हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार दूंगा, कहां गए दो करोड़ रोजगार? उन्होंने कहा, “जब मैं युवाओं से पूछता हूं कि तुम्हें रोजगार मिला तो वे कहते हैं कि हमें उम्मीद नहीं है कि हमें नौकरी मिलेगी।”

FfGUuc3UUAAM1g4?format=jpg&name=large
Bharat Jodo Yatra Update

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा, “कर्नाटक में 2.5 लाख सरकारी पद खाली क्यों पड़े हैं? अगर आप नौकरी चाहते हैं तो 70-80 लाख रुपये दीजिए और नौकरी खरीद लीजिए। यदि आपके पास पैसे नहीं हैं तो आपके पास नौकरी भी नहीं होगी और आप जीवनभर बेरोजगार रहेंगे।”

“महंगाई और बेरोजगारी से सभी परेशान”

किसानों के जीएसटी को मुद्दा बनाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि एक तरफ बेरोजगारी है तो दूसरी तरफ महंगाई है। उन्होंने कहा, “मैं अपने सफर में किसानों से मिलता रहा हूं और उनसे उनकी स्थिति के बारे में पूछ रहा हूं। किसान बिना लोन लिए कमा नहीं सकते हैं लेकिन यहां किसानों को ही जीएसटी देना पड़ रहा है। देश भर के किसान ऐसी स्थिति झेल रहे हैं। राहुल गांधी ने आगे कहा कि पहले पीएम अपने भाषण में कहते रहते थे कि सिलेंडर के दाम 400 रुपये हैं, हमारी माताएं और बहनें इस महंगाई से पीड़ित हैं, वो क्या करें? लेकिन अब पीएम मोदी नहीं बताते हैं कि जब सिलेंडर के दाम 1 हजार रुपये से पार जा रहा है तो हमारी बहनें और माताओं को क्या करना चाहिए।

FfGeXITUUAEncjl?format=jpg&name=small
Bharat Jodo Yatra Update

Bharat Jodo Yatra Update: देश को कमजोर कर रही बीजेपी-आरएसएस की विचारधारा

राहुल ने कहा कि हमने इस यात्रा को भारत जोड़ो यात्रा का नाम दिया क्योंकि हजारों लोगों को लग रहा है भाजपा/ RSS की विचारधारा देश को तोड़ रही है, कमजोर कर रही है। यह हिंदुस्तान पर एक तरह का आक्रमण है।

संबंधित खबरें:

Rahul Gandhi Speech in Rain: एक पल के लिए भी नहीं रोक पाई बारिश, राहुल की अटल स्पीच, भीगते रहे..और देते रहे भाषण

Bharat Jodo Yatra ने पूरा किया 600 KM से अधिक का सफर, जानें राहुल गांधी ने इस पर क्या कहा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here