Rajasthan News: रिश्ते हुए तार-तार; बुआ को भतीजे से हुआ प्यार, भागकर रचाई शादी

दोनों के परिवार वाले दे रहे हैं मानसिक तनाव-युवती

0
219
Zara hatke News
Zara hatke News

Rajasthan News: कहा गया है कि प्यार अंधा होता है। जब प्यार किसी से हो जाता है, तो क्या सही और क्या गलत, इसका फर्क करना भी इंसान भूल जाता है। प्यार में लोगों को न किसी की उम्र की चिंता होती है और न ही किसी रिश्ते और समाज की। एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला राजस्थान के भरतपुर से आया है। यहां एक बुआ रिश्ते में भतीजा लगने वाले लड़के को दिल दे बैठती है। उसके बाद परिवार से छुपकर और घर से दूर भागकर उसके साथ शादी रचा लेती है। अब युवती ने राज्य के सीएम से अपनी बात भी कही है।

Rajasthan News: Love Marriage (File Photo)
Rajasthan News: Love Marriage (File Photo)

Rajasthan News: परिवार ने दर्ज कराया था गुमशुदगी का मामला

लड़के की बुआ यानी 29 वर्षीय युवती बीते 21 सितंबर को घर से भाग गई थी। उसके बाद उसने अपने भतीजे और यूपी के मथुरा निवासी युवक से कोर्ट मैरिज कर ली थी। युवती के घर से गायब होने पर परिवार वालों ने 23 सितंबर को थाने में जाकर उसकी गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। वहीं, इस बीच दोनों के परिवार वालों को उनके बारे में पता भी चल गया। अब युवती ने सीएम अशोक गहलोत को ट्वीट कर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है। ट्वीट में युवती ने सीएम के अलावा विधायक सचिन पायलट और स्थानीय पुलिस-प्रशासन को भी टैग किया है। युवती के ट्वीट को लेकर भरतपुर पुलिस ने रिप्लाई भी की है। पुलिस ने कहा “इस मामले में संबंधित थाना प्रभारी को निर्देशित कर दिया गया है। आप थाने में आकर बयान दे दीजिए, आपको सुरक्षा प्रदान की जाएगी।”

वहीं, लड़की के पिता ने बताया कि जिस लड़के के साथ उनकी सबसे छोटी लड़की भागकर शादी की है, वह उनके बहनोई का नाती है, इस रिश्ते से वे दोनों आपस में बुआ-भतीजा लगते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी ने एमए करने के बाद रीट का एग्जाम भी दी थी।

दोनों परिवार कर रहे हैं उत्पीड़न-युवती
शादी करने के बाद युवती ने सीएम से अपनी सुरक्षा की मांग की है। उसने ट्वीट कर कहा “दोनों परिवार मिलकर उनका उत्पीड़न कर रहे हैं। मानसिक तनाव दे रहे हैं। मेरी जान को खतरा है। मैने अपनी मर्जी से विवाह किया है। हाई कोर्ट की बेंच ने भी शादी को वैध बताया है। ईश्वर मेरी मदद करो।” वहीं, मामले में भरतपुर के एसपी श्याम सिंह ने कहा कि ट्वीट के माध्यम से जानकारी मिली कि एक लड़की ने लव मैरिज की है, जो बालिक है। वह लड़की पुलिस से संपर्क करे। कानून के अनुसार उसकी सहायता की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः

गांजा फूंकने के बाद कितनी देर तक रह सकता है नशा, जानें साइंटिफिक रीजन…

India VS Srilanka: 7वीं बार एशियन चैंपियन बनीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम, श्रीलंका को 8 विकेट से हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here