India VS Srilanka: 7वीं बार एशियन चैंपियन बनीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम, श्रीलंका को 8 विकेट से हराया

0
224
India VS Srilanka: 7वीं बार एशियन चैंपियन बनीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम, श्रीलंका को 8 विकेट से हराया
India VS Srilanka: 7वीं बार एशियन चैंपियन बनीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम, श्रीलंका को 8 विकेट से हराया

India VS Srilanka: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 में श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर जीत का खिताब अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका ने भारत को 20 ओवर में 66 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे भारतीय टीम ने मात्र 8.3 ओवर में हासिल कर लिया। अब तक कुल 8 बार भारतीय महिला टीम एशिया कप का हिस्सा रही है जिसमें से सात बार एशियन चैंपियन बनकर टीम ने देश का मान बढ़ाया है। दरअसल, भारत ने महिला एशिया कप चार बार वनडे में जीता है, जबकि तीन बार टी20 में जीत हासिल की है।

FfGnP zVUAANELw?format=jpg&name=small

India VS Srilanka: 8 ओवर में हासिल की जीत

मैच शुरू होने से पहले ही भारतीय महिला टीम पूरे जोश और उत्साह में नजर आ रही थी और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया टीम की उत्सुकता और बढ़ती गई। भारतीय खिलाड़ी रेणुका सिंह ने श्रीलंका टीम के तीन विकेट लिए वहीं, राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लिए। भारतीय टीम ने श्रीलंकाई महिला टीम को 20 ओवर में मात्र 65 रनों की पारी खेलने का मौका दिया।

FfGH cFakAAXcZN?format=jpg&name=small

India VS Srilanka: मैदान में बजा स्मृति मंधाना का डंका

66 रनों का लक्ष्य प्राप्त करने के प्रयास में शेफाली वर्मा ने मात्र 05 रन बनाए और जेमिमाह रॉड्रिगेज 02 रन पर आउट हो गई। इसके बाद स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर की जोड़ी ने साझेदारी से 36 रन जड़ दिए। खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने 25 गेंदों में 51 रनों की जबरदस्त पारी खेली जिसमें स्मृति ने छह चौकें और तीन छक्के लगाए। वहीं, कप्तान हरमनप्रीत ने 14 गेंदों पर 11 रन बनाए।

India VS Srilanka: इनोका राणावीरा ने बनाए सबसे ज्यादा रन

टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की जिसमें टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 65 रन ही बना सकी। भारत की ओर से रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने जबरदस्त विकेट लिए। टीम के सिर्फ दो खिलाड़ी ही दहाई कां आंकड़ा पार कर पाए। नंबर 10 की बल्लेबाज इनोका राणावीरा ने सबसे ज्यादा मात्र 18 रन बनाए।

संबंधित खबरें:

“इंडिया-पाकिस्तान के खिलाड़ी एक-दूसरे से मिलकर क्या बात करते हैं?” सवाल पर रोहित-बाबर ने दिया मजेदार जवाब

BCCI अध्यक्ष पद से हटने की अटकलों पर Sourav Ganguly ने तोड़ी चुप्पी, बोले- यहां कोई परमानेंट नहीं….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here