कांग्रेस ने अमित शाह और BJP के खिलाफ दर्ज करवाया मामला, जानें क्या है मामला?

0
86
Karnataka Election 2023
Karnataka Election 2023

Karnataka Election 2023: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में प्रचार-प्रसार को लेकर काफी जोश देखा जा रहा है। चुनावी रैलियों को लेकर सभी पार्टियां एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं बीते बुधवार को अमित शाह ने एक रैली में सबोधन के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। इसे लेकर कांग्रेस ने बीजेपी और अमित शाह को लेकर भड़काऊ बयान और नफरत फैलाने के आरोप लगाए हैं और बेंगलुरु के एक पुलिस स्टेशन में अमित शाह और बीजेपी के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है।

Karnataka Election 2023
Karnataka Election 2023

Karnataka Election 2023: कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने लगाए अमित शाह और बीजेपी पर आरोप

कर्नाटक चुनाव नजदीक आने के साथ कांग्रेस नेताओं रणदीप सिंह सुरजेवाला, डॉ. परमेश्वर और डीके शिवकुमार ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कथित रूप से दुश्मनी और नफरत फैलाने, जानबूझकर झूठे बयान देने और प्रयास करने और विपक्ष को बदनाम करने की साजिश के खिलाफ बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

अमित शाह ने एक रैली के दौरान यह दावा किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो कर्नाटक में सांप्रदायिक दंगे होंगे। शाह ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस ने पीएफआई पर से प्रतिबंध हटाने का वादा किया है। ये दोनों दावे नफरत फैलाने, सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित करने और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के लिए झूठे इरादों को जिम्मेदार ठहराने के समान हैं। मंगलवार को बागलकोट जिले के तेरदल में एक रैली में, शाह ने विपक्ष पर हमला किया और कहा, अगर कांग्रेस को गलती से भी वोट दिया जाता है, तो यह भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण और सर्वकालिक उच्च वंशवादी राजनीति को बढ़ावा देगा, और पूरा राज्य दंगों से पीड़ित होगा।

Karnataka Election 2023
Karnataka Election 2023

Karnataka Election 2023: अमित शाह के भाषण पर कांग्रेस का पलटवार

गृह मंत्री ने आगे कहा कि यह चुनाव सिर्फ हमारे उम्मीदवारों को विधायक या मंत्री बनाने के लिए नहीं है, यह चुनाव मोदी जी को राज्य का भविष्य सौंपने के लिए है। यह चुनाव कर्नाटक को पूर्ण विकसित राज्य बनाने के लिए है। अमित शाह के भाषण पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा था कि लोकतांत्रिक प्रणाली में, नागरिक ऐसे प्रतिनिधियों को वोट देते हैं जो उनकी सेवा करते हैं, न कि उन लोगों के लिए जो शासकों के गुलाम हैं। अमित शाह आपने न केवल लोकतांत्रिक व्यवस्था का अपमान किया है बल्कि स्वाभिमानी कन्नडिगों का भी अपमान किया है।

संबंधित खबरें…

Anand Mohan Released: आनंद मोहन की रिहाई पर सियासत तेज, फैसले के खिलाफ पटना हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल, जानिए क्‍या है पूरा मामला ?

Public Interest Litigation: क्‍या होती है जनहित याचिका? जिसके तहत बाहुबली आनंद मोहन की रिहाई को दी गई चुनौती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here