Karnataka Election 2023: बीजेपी के स्टार प्रचारक
Karnataka Election 2023: बीजेपी के स्टार प्रचारक

Karnataka Election 2023:कर्नाटक विधानसभा चुनाव होने में अब एक महीने से भी कम का वक्त बचा है। वहीं, इसके लिए राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां भी जोरों से शुरू हो चुकी हैं। सत्ताधारी पार्टी बीजेपी एक ओर जहां फिर से सत्ता में आने की कोशिश में लगी है वहीं कांग्रेस इस बार परिवर्तन की तैयारी में है। इस बीच बीजेपी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इसमें पीएम मोदी,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा व गृह मंत्री अमित शाह समेत कुल 40 बड़े दिग्गज शामिल हैं। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर ये सभी बीजेपी के लिए रैलियां और जनसभा करेंगे। आइए जानते हैं इस सूची में और भी कौन-कौन दिग्गज नेता शामिल हैं…

Karnataka Election 2023: बीजेपी के स्टार प्रचारक
Karnataka Election 2023: बीजेपी के स्टार प्रचारक

Karnataka Election 2023: केंद्रीय मंत्रियों और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत सूची में इन नेताओं का भी है नाम

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इसमें पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल हैं। इस सूची में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, प्रह्राद जोशी,निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान और मनसुख मांडविया का नाम शामिल है।
इनके अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई, कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का नाम भी शामिल है। इस खबर में हमने आपको उस लिस्ट की तस्वीर भी साझा की है जिसमें आप सभी 40 स्टार प्रचारकों का नाम देख सकते हैं।

कर्नाटक के कुल 224 विधानसभा सीटों पर होना है चुनाव
आपको बता दें कि बीते महीने 29 मार्च को निर्वाचन आयोग ने कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की थी। आयोग के अनुसार, कर्नाटक के कुल 224 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में मतदान 10 मई को होगा। वहीं, इसके नतीजे 13 मई 2023 को आएंगे।

यह भी पढ़ेंः

BJP को लगा बड़ा झटका; पूर्व CM जगदीश शेट्टार ने दिया इस्तीफा, बीएस येदियुरप्पा बोले-कर्नाटक की जनता…

Atiq-Ashraf Murder Case: कोर्ट ने तीनों शूटर्स को पुलिस कस्‍टडी में भेजा, पुलिस ने मांगी थी 14 दिन की रिमांड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here