BJP को लगा बड़ा झटका; पूर्व CM जगदीश शेट्टार ने दिया इस्तीफा, बीएस येदियुरप्पा बोले-कर्नाटक की जनता…

इस्तीफे से पहले क्या बोले जगदीश शेट्टार?

0
305
Jagadish Shettar
Jagadish Shettar

Jagadish Shettar:कर्नाटक में अगले महीने यानी मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर यहां सियासी हलचल तेज हो गई है। सत्ताधारी पार्टी बीजेपी से लेकर कांग्रेस समेत अन्य दल अपनी चुनावी तैयारी में लगे हुए हैं। वहीं, इस बीच बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। कर्नाटक के पूर्व सीएम और पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जगदीश शट्टार ने विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया हैं। बताया गया कि उन्हें पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर वे नाराज चल रहे थे। हालांकि, कांग्रेस से जुड़ने वाले सवाल पर जगदीश शेट्टार ने कहा, “मैंने अभी तक फैसला नहीं किया है।” सिरसी से विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद जगदीश शेट्टार ने कहा, “मैं केवल हुबली-धारवाड़-मध्य के लिए विधायक सीट चाहता था…मैंने राज्य में पार्टी के विकास में योगदान दिया था।”


इससे पहले बीजेपी के पूर्व नेता और पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने पार्टी को छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा था। अब जगदीश शेट्टार के इस फैसले से बीजेपी में नाराजगी देखी जा रही है। बीजेपी नेता और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा, “मैं जगदीश शेट्टार से पूछना चाहता हूं कि वह कांग्रेस में क्यों शामिल हो रहे हैं? यदि वह भाजपा में वापस आते हैं, तो हम उनका स्वागत करेंगे।”

Jagadish Shettar: कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार और बीएस येदियुरप्पा
Jagadish Shettar: कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार और बीएस येदियुरप्पा

Jagadish Shettar:शेट्टार के इस्तीफे से पार्टी पर पडे़गा थोड़ा प्रभाव-सीएम बसवराव बोम्मई

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने सिरसी में कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी को विधायक के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इससे बीजेपी को नुकसान पहुंचने का अनुमान है। यह बात खुद सीएम बसवराव बोम्मई ने भी कही है। उन्होंने शेट्टार के इस्तीफे से पहले कहा,”यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह (जगदीश शेट्टार) आज इस्तीफा देने जा रहे हैं। वह पूर्व सीएम और पार्टी अध्यक्ष भी रहे। पार्टी पर थोड़ा प्रभाव पड़ेगा और भाजपा इससे उबरने में सक्षम है। पार्टी ने युवा पीढ़ी को रास्ता देने का फैसला किया है।”

सीएम बोम्मई ने शेट्टार के इस्तीफे के बाद भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,”शेट्टार इस क्षेत्र के वरिष्ठ और महत्वपूर्ण नेता रहे हैं। जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री ने शेट्टार को दिल्ली में एक बड़े पद का वादा किया था। अगर पूर्व सीएम जारी रखते तो सब कुछ ठीक होता।”

Jagadish Shettar:शेट्टार के इस्तीफे से पार्टी पर पडे़गा थोड़ा प्रभाव-सीएम बसवराव बोम्मई
Jagadish Shettar:शेट्टार के इस्तीफे से पार्टी पर पडे़गा थोड़ा प्रभाव-सीएम बसवराव बोम्मई

आपको बता दें कि शेट्टार बीजेपी में एक कद्दावर नेता रहे हैं। वे बीजेपी से कर्नाटक के सीएम और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं। अब उनके द्वारा पार्टी छोड़ने पर बीजेपी को आगामी विधानसभा में नुकसान की भी बात कही जा रही है।

कर्नाटक की जनता जगदीश शेट्टार को कभी माफ नहीं करेगी- बीएस येदियुरप्पा

जगदीश शेट्टार के इस्तीफे पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा का बयान आया है। उन्होंने कहा,”हमने उन्हें (जगदीश शेट्टार) कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनाया और हमने उन्हें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बनाया। उनके द्वारा दिए गए बयानों ने हमें दुखी किया है। लोग जगदीश शेट्टार के बारे में केवल भाजपा के कारण जानते थे।” बीएस येदियुरप्पा ने आगे कहा,”कर्नाटक की जनता जगदीश शेट्टार को कभी माफ नहीं करेगी। धर्मेंद्र प्रधान ने जगदीश शेट्टार को कैबिनेट में मंत्री पद की पेशकश की थी। हमने जगदीश के परिवार को टिकट की पेशकश की थी। लेकिन उन्होंने इसका जवाब नहीं दिया।”

इस्तीफे से पहले क्या बोले जगदीश शेट्टार?
इस्तीफा देने जाने के दौरान पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा,”मैं एक विधायक के रूप में अपना इस्तीफा देने जा रहा हूं और मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दूंगा। आगे की कार्रवाई मैं बाद में तय करूंगा कि मुझे स्वतंत्र रूप से लड़ना है या किसी पार्टी के साथ।” उन्होंने आगे कहा, “पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा किए गए दुर्व्यवहार और अपमान ने मुझे बहुत आहत किया है। मेरा फैसला (भाजपा से इस्तीफा देने का) अंतिम है। कुछ राज्य के नेता कर्नाटक में भाजपा प्रणाली को गलत तरीके से संभाल रहे हैं।”

कर्नाटक के कुल 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को होना है चुनाव
आपको बता दें कि बीते महीने 29 मार्च को निर्वाचन आयोग ने कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की थी। आयोग के अनुसार, कर्नाटक के कुल 224 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में मतदान 10 मई को होगा। वहीं, इसके नतीजे 13 मई 2023 को आएंगे।

यह भी पढ़ेंः

माफिया अतीक और अशरफ की हत्या पर चढ़ा सियासी पारा,किसी ने बोला “आसमानी फैसला” तो किसी ने कहा “अपराधियों के हौसले हुए बुलंद”

कर्नाटक में BJP को लगा झटका! पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने कांग्रेस का थामा दामन, जानिए कहां से लड़ेंगे चुनाव?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here