Bhagwan Ram और ब्राह्मणों पर Jitan Ram Manjhi के बिगड़े बोल, मांगी माफी; बिहार में सियासत गर्म

0
489
Jitan Ram Manjhi
Jitan Ram Manjhi

Bhagwan Ram और ब्राह्मणों को लेकर Jitan Ram Manjhi मांझी ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है। मांझी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें पटना में मुसर भुइयां समाज के कार्यक्रम में बतौर मुख्‍य अति‍थि उन्‍होंने हिंदू धर्म को खराब बताते हुए ब्राह्मण समुदाय को गाली दी। हालांकि बाद में आज उन्होंने अपनी बात को वापस ले लिया और माफी भी मांग ली।

क्या था पूरा बयान?

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री Jitan Ram Manjhi ने कहा कि लोग आज कल सत्यनारायण भगवान की पूजा करवा रहे हैं और पंडित … (गाली) आते हैं तो बोलते हैं हम खाएंगे नहीं, नकद (पैसा) दीजिए। HAM पार्टी के प्रमुख मांझी यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि पहले गरीबों के बीच यहा पूजा देखने को नहीं मिलती थी। लेकिन आज कल खूब हो रही है।

हिंदू धर्म को बताया खराब

जीतन राम मांझी ने भीमराव अंबेडकर का हवाला देते हुए कहा कि जीवन के अंतिम दौर में बाबा साहब ने हिंदू धर्म को खराब बताया था। पूर्व सीएम के बयान के बाद विपक्षी दलों ने उनके ऊपर हमला बोल दिया है।

Bhagwan Ram काल्पनिक थे

बिहार के पूर्व सीएम ने भगवान राम को लेकर कहा कि हम राम को नहीं मानते हैं, वो आदमी नहीं था। काल्पनिक हैं वो। मूर्ति पूजते हैं, देवता पूजते हैं इसलिए आस्था है उनके साथ। रामायण लिखी गई है, उसमें बहुत सी पंक्तियां हैं जो पढ़ने योग्य हैं। समझने योग्य हैं। उसकी भी कहीं-कहीं हमलोग चर्चा करते हैं, लेकिन राम भगवान थे ये हम मानने को तैयार नहीं हैं।

Jitan Ram Manjhi ने मांगी माफी

बयान पर हो रहे विरोध के बाद मांझी ने ट्वीट किया कि ब्राम्हण भाईयों को लेकर मेरे वीडियो के उतने ही अंश को वायरल किया जा रहा है जिससे विवाद उत्पन्न हो,जिसे सत्यता जानने के लिए पूरा सुनने की आवश्यकता है।
मेरे दिल में समाज के हर तबके के लिए उतनी ही इज्जत है जितना मैं अपने परिवार के लिए करता हूं। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि काश दलितों को पीटे जाने पर,उठक-बैठक कराए जाने पर,दलितों की हत्या किए जाने जैसे मामलों पर भी ऐसी ही राजनीतिक बयानबाजी होती। दलितों को अपमानित किए जाने के मामलों पर सभी तथाकथित राजनेताओं/कार्यकर्ताओं की घिघ्घी बंध जाती है पर झूठे वॉयरल विडियो पर सब एक साथ बिल से बाहर निकल जातें हैं।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here