क्या Pakistan में हो सकते हैं मध्यावधि चुनाव? अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले मंत्री ने दिया इशारा

0
286
Imran Khan
Imran Khan

Pakistan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले बुधवार को विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने साफ-साफ कहा कि वह पीएम के पद से इस्तीफा नहीं देंगे। खबर के मुताबिक, पाकिस्तान की संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर कार्यवाही शुक्रवार को शुरू होगी। बताया जा रहा है कि मतदान के लिए सात दिन लग सकते हैं ताकि यह तय किया जा सके कि खान को हटाया जाएगा या नहीं।

बता दें कि विपक्षी दलों ने इस महीने की शुरुआत में यह कहते हुए प्रस्ताव दायर किया कि खान ने अपनी पार्टी के 20 सांसदों के दलबदल के बाद अपना संसदीय बहुमत खो दिया है। वहीं पीएम इमरान ने पाकिस्तान की जनता से 27 मार्च को उनके साथ निकलने की अपील की है।

download 4 9
Pakistan

Pakistan: Imran Khan की पार्टी के करीब 25 सांसद हुए बागी

बता दें कि पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी के करीब 25 सांसद बागी हो गए हैं। ऐसे में अब इमरान खान की कुर्सी पर खतरा मंडराने लगा है। विपक्ष ने दावा किया है कि इमरान सरकार के पास बहुमत नहीं है। इमरान सरकार में गृह मंत्री शेख रशीद ने कहा कि पाकिस्तान में जल्द ही चुनाव कराए जा सकते हैं। उन्होंने पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन को लेकर लगाए जा रहे कयास पर कहा कि इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान विपक्ष को पटखनी दे देंगे।

Pakistan: इस्तीफा नहीं देंगे इमरान खान

download 5 8
Pakistan

इमरान खान ने बुधवार देर रात कहा कि वो इस्तीफा नहीं देंगे, चाहे कुछ भी हो जाए। खान ने कहा कि वह बिना लड़ाई के आत्मसमर्पण नहीं करेंगे। वहीं कुछ राजनीतिक विश्लेषकों और विपक्षी सांसदों का कहना है कि खान का पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना के साथ मतभेद हो गया है।

खान इस बात से इनकार करते हैं कि सेना ने उन्हें कार्यालय में मदद की। सेना का कहना है कि वह राजनीति में हस्तक्षेप नहीं करती है। बताते चलें कि संयुक्त विपक्ष के पास निचले सदन में 163 सीटें हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here