11 अप्रैल को होगा पाकिस्तान में नए पीएम पद के लिए चुनाव, अगले प्रधानमंत्री की रेस में Shehbaz Sharif सबसे आगे

बता दें कि, विपक्ष पहले ही शहबाज शरीफ को अगले प्रधानमंत्री का चेहरा मान चुके है। ऐसे में यह साफ साफ कहा जा रहा है कि शहबाज ही पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री होंगे

0
371
Pakistan News
Pakistan News

Shehbaz Sharif: पाकिस्तान में बीते दिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर संसद में इमरान खान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हुई। वोटिंग में इमरान खान (Imran Khan) को हार का सामना करना पड़ा। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 174 वोट पड़े। यह पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार है जब किसी प्रधानमंत्री को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए कुर्सी से हटा दिया गया है। इमरान सरकार के गिरते ही अब प्रधानमंत्री पद की कुर्सी के लिए रेस शुरू हो गई है और इस रेस में सबसे आगे शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) का नाम चल रहा है।

Shahbaz sharif
Shehbaz Sharif

Shehbaz Sharif: सोमवार को होगा अगले पीएम पद के लिए चुनाव

अगले प्रधानमंत्री का चुनाव सोमवार यानी कल होने वाला है। वहीं इमरान खान के खिलाफ खड़े रहे विपक्ष ने पहले ही शहबाज शरीफ को अगले प्रधानमंत्री का चेहरा मान चुके हैं। ऐसे में यह साफ साफ कहा जा रहा है कि शहबाज ही पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री होंगे। यदि शहबाज शरीफ यह चुनाव जीत जाते हैं तो वह पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री होंगे। बता दें कि शहबाज शरीफ पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई है।

Shahbaz sharif

Shehbaz Sharif के लिए आसान नहीं पाकिस्तान की कुर्सी संभालना

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी PML-N का दिमाग माने जाने वाले शहबाज शरीफ के लिए पाकिस्तान की ये कुर्सी आसान नहीं होगी, क्योंकि जिस पाकिस्तान का जिम्मा वो संभालने वाले हैं, वो पाकिस्तान कई मुसीबतों से पहले ही जूझ रहा है। वहीं शहबाज शरीफ ने संसद में कहा कि एक बार फिर संविधान और कानून का पाकिस्तान बना है।

Shahbaz sharif
Shehbaz Sharif

पाकिस्तान में अभी तक विपक्ष के एक मात्र चेहरे के रूप में शाहबाज शरीफ सामने आए हैं। लेकिन शहबाज को कई चुनौतियों से निपटना होगा। इसमें सबसे अधिक ध्यान उन्हें पाकिस्तान की चरमराती अर्थव्यवस्था को संभालने पर देना होगा।

Shahbaz sharif
Imran khan

बता दें कि प्रधानमंत्री पद से इमरान खान को हटाने के लिए विपक्षी दलों को 342 सदस्यीय सदन में 172 सदस्यों के समर्थन की आवश्यकता थी। इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 174 वोट पड़े और इमरान हार गए।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here