पाकिस्तान और भारत की दुश्मनी सालों पुरानी हैं, भारत से कई बार करारी शिकस्त मिलने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारत-पाकिस्तान के झगड़े की असल जड़ कश्मीर को माना जाता है, दोनों ही देश कश्मीर में अपना सामंजस्य स्थापित करना चाहते हैं। लेकिन कश्मीर को लेकर सालों से चली आ रही ये दुश्मनी की खाई अब और गहरी हो सकती है। बता दे अमेरिका ने कश्मीर मुद्दे पर भारत का समर्थन किया है, जिससे पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है।

परमाणु युद्ध के लिए तैयार रहे भारत: पाकिस्तान

अमेरिका के इस समर्थन को देखते हुए पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल नसीर खान जंजुआ ने सोमवार को एक कार्यक्रम में बोलते हुए परमाणु युद्ध की संभावना जताई। नसीर खान ने बताया, इस समय दक्षिण एशिया क्षेत्र की स्थिति ठीक नहीं है, ऐसे में अमेरिका का भारत को समर्थन देना, भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु जंग को जन्म दे रहा है। लेफ्टिनेंट जनरल ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा, कि अमेरिका इस मामलें में भारत को समर्थन न दे, अन्यथा अमेरिका को भी युद्ध का सामना करना पड़ सकता है।

अमेरिका-पाकिस्तान की दोस्ती में दरार

जनरल ने बताया कि एक समय में अमेरिका और पाकिस्तान अच्छे मित्र हुआ करते थे, लेकिन पाकिस्तान को अमेरिका की दोस्ती अब बहुत भारी पड़ रही है, जब से पाकिस्तान ने अमेरिका से गठबंधन किया है, तब से पाकिस्तान को लगातार आतंकवाद को झेलना पड़ रहा है।

अमेरिका आतंकवाद का जिम्मेदार: पाकिस्तान

लेफ्टिनेंट जनरल नसीर खान ने तीखी आलोचना करते हुए आतंकवाद का जिम्मेदार अमेरिका को ठहराया। उन्होंने बताया, पाकिस्तान शुरू से ही आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, जिसमें पाकिस्तान को भारी हर्जाना चुकाना पड़ा है। अमेरिका, दक्षिण एशिया में चीन के प्रभाव से निपटने के लिए भारत के साथ मिलकर चीन-पाकिस्तान आर्थिक कोरीडोर के खिलाफ साजिश रच रहा है, साथ ही पाकिस्तान-अमेरिका के बीच दरार का मुख्य दोषी अमेरिका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here