पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) एक बॉक्सिंग कमेंटेटर (Boxing Commentator) भी रह चुके हैं। राष्ट्रपति पद से हटने के बाद ट्रम्प अब हॉलीवुड (Hollywood), फ्लोरिडा (Florida) में सेमिनोल हार्ड रॉक कैसीनो (Seminole Hard Rock Casino) में इवांडर होलीफील्ड (Evander Holyfield) और विटोर बेलफोर्ट (Vitor Belfort) के बीच होने वाले मुकाबले में कमेंटेटर की भूमिका में दिखेंगे।

ट्रंप ने एक बयान में कहा कि मुझे महान लड़ाके और महान लड़ाइयां पसंद हैं। मैं इस शनिवार की रात दोनों को देखने और अपने विचारों को साझा करने के लिए उत्सुक हूं। उम्मीद है आप भी इस विशेष आयोजन को मिस नहीं करना चाहेंगे। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ट्रम्प व्यक्तिगत रूप से “अनफ़िल्टर्ड” कमेंट्री करेंगे, जिसे ‘नो होल्ड्स बार्ड’ कहा जाएगा। इस मुकाबले में ट्रम्प जूनियर भी मौजूद रहेंगे।

यह आयोजन सोशल मीडिया ऐप से बॉक्सिंग प्रमोटर बने ट्रिलर (Triller) द्वारा आयोजित किया गया है, जिन्होंने पिछले साल रॉय जोन्स जूनियर (Roy Johns Jr.) के खिलाफ एक प्रदर्शनी मुकाबले के लिए माइक टायसन को वापस लाया था। पहले यह मुकाबला डी ला होया (Oscar De La Hoya) और विटोर बेलफोर्ट (Vitor Belfort) के बीच लॉस एंजिलिस में होना था, लेकिन डी ला होया के को उसी दौरान कोरोना के चपेट में आ जाने के कारण होलीफिल्ड को शामिल करना पड़ा।

उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया, टीकाकरण के बावजूद मुझे कोविड हुआ और मैं मुकाबले में शामिल नहीं हो पा रहा। इस वापसी की तैयारी पिछले महीनों में मेरे लिए बेहद महत्वपूर्ण थी और मैं सभी को उनके जबरदस्त समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

59 वर्षिय होलीफील्ड की वापसी, 2004 में किया गया था प्रतिबंधित


होलीफील्ड चार बार वर्ल्ड हैवीवेट खिताब जीतने वाले एकमात्र व्यक्ति है, होलीफील्ड 59 वर्ष के है और 2011 से नहीं लड़ रहे हैं। दरअसल 2004 में खराब प्रदर्शन के कारण होलीफील्ड को न्यूयॉर्क मे खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया था। होलीफिल्ड ने एमएमए फाइटिंग को बताया कि मुझे मुक्केबाजी में अधिक अनुभव है। ऐसे में अगर मैं एमएमए करता तो मुझे समस्या होगी, क्योंकि इसमें मुझे कोई अनुभव नहीं है। बॉक्सिंग मैं करता आया हूं और इसमें मुझे अच्छा अनुभव है।

ट्रंप का कॉम्बैट स्पोर्ट्स कनेक्शन

बॉक्सिंग की दुनिया में लंबे समय से मौजूद रहे ट्रंप को न्यू जर्सी बॉक्सिंग हॉल ऑफ फेम (New Jersey Boxing Hall of Fame) और अटलांटिक सिटी बॉक्सिंग हॉल ऑफ फेम (Atlantic City Boxing Hall of Fame) में शामिल किया गया है। 75 वर्षीय ट्रंप ने 1980 और 90 के दशक में अपने कैसीनो में कई पेशेवर मुकाबलों को बढ़ावा दिया और न्यू जर्सी के अटलांटिक सिटी (Atlantic City) को अमेरिका की बॉक्सिंग राजधानी बनाया।

यह भी पढ़ें :

Afghanistan की स्थिति बेहद नाजुक, हमारे लिए चिंता का विषय, सुरक्षा परिषद में भारत का बयान

Pakistan के ISI Chief Lt Gen Faiz Hameed अफगानिस्तान पहुंचे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here