Russia Ukraine Conflict: रूस के सैनिकों ने यूक्रेन की राजधानी कीव को घेरा, राष्ट्रपति जेलेंस्की बोले- मुझे हथियारों की जरूरत है…

0
297
Russia Ukraine Conflict
राष्ट्रपति जेलेंस्की

Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अमेरिका द्वारा देश छोड़ने के दिए गए प्रस्ताव को मानने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वे अपने देश में रहकर रूस का विरोध जारी रखेंगे। वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि लड़ाई मेरे देश में जारी है, मुझे हथियारों की जरूरत है न कि देश से फरार होने की।

Russia Ukraine Conflict: रूस के सैनिकों ने यूक्रेन की राजधानी कीव को घेर लिया

Image

मालूम हो कि रूस के सैनिकों ने यूक्रेन की राजधानी कीव को घेर लिया है। अमेरिकी इंटेलिजेंस के मुताबिक रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन जेलेंस्की सरकार को हटाकर वहां एक कठपुतली सरकार को नियुक्त करना चाहते हैं। इससे पहले जेलेंस्की ने कहा था कि रूस का सबसे बड़ा निशाना वे खुद हैं। उन्होंने कहा कि उनको और उनके परिवार को व्लादीमिर पुतिन से जान का खतरा है।

Russia Ukraine Conflict
Russia Ukraine Conflict

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा, ‘ये आखिरी मौका है जब आप मुझे जिंदा देख रहे हैं। मेरी जान को खतरा है। ‘बता दें कि यूक्रेन ने अब तक रूस के आगे घुटने नहीं टेके हैं। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अपने देशवासियों से कहा है कि यह यूक्रेन की किस्मत तय किए जाने का समय है। उन्होंने अपने देशवासियों से रूस का सामना करने की अपील की है।

Image

बता दें कि रूस यूक्रेन के सभी बड़े शहरों और राजधानी पर लगातार हमला बोल रहा है। यूक्रेन ने अपने देशवासियों से रूस के सैनिकों का सामना करने की अपील की है। गौरतलब है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने यूक्रेन की सेना से जेलेंस्की की सरकार को उखाड़ फेंकने की अपील की है।

संबंधित खबरें…

Russia Ukraine Conflict: रूस के खिलाफ UNSC के 50 सदस्यों ने दिया संयुक्त बयान, कहा – रूस को ले जाएंगे महासभा, जहां नहीं चलेगा वीटो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here