PM Modi USA Visit: PM Modi का अमेरिका दौरा होगा बेहद खास, रक्षा तकनीक के क्षेत्र में उभरेगा भारत

PM Modi USA Visit: पीएम मोदी के अमेरिका यात्रा से पहले वाशिंटन डीसी में ‘यूएस इंडिया स्ट्रेटेजिक एंड पार्टनरशिप फोरम’ के अध्यक्ष मुकेश अघी ने बताया कि बेहतर और उन्‍नत तकनीक के क्षेत्र में भारत आगे रहेगा।

0
78
PM Modi Visit to USA
Mukesh Aghi

PM Modi USA Visit: आने वाला समय भारत और अमेरिका के लिए बेहद खास रहने वाले हैं। दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21 जून से 24 जून तक संयुक्त राज्य अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। इस दृष्‍टि से सामरिक और दो देशों के बीच आपसी सौहार्द को और बल मिलने की संभवना है।पीएम मोदी को राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन ने आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए आमंत्रित किया है।उनकी इस यात्रा में 22 जून को राजकीय रात्रिभोज भी शामिल है। पिछले वर्ष ही बाइडन और मोदी ने महत्वपूर्ण एवं उभरती हुई टेक्नोलॉजी संबंधी अमेरिका-भारत पहल की घोषणा की थी।

Modi in US min

PM Modi USA Visit : टेक्नोलॉजी हस्तांतरण

PM Modi USA Visit: पीएम मोदी के अमेरिका यात्रा से पहले वाशिंटन डीसी में ‘यूएस इंडिया स्ट्रेटेजिक एंड पार्टनरशिप फोरम’ के अध्यक्ष मुकेश अघी ने बताया कि बेहतर और उन्‍नत तकनीक के क्षेत्र में भारत आगे रहेगा।उन्होंने कहा कि भारत टेक्नोलॉजी के हस्तांतरण की तलाश में जुटा है, इसलिए हम जीई इंजनों पर कुछ उम्मीद करते हैं जहां सौदा होगा। भारत में जीई जेट इंजन बना सकता है। अगर ऐसा होता है तो भारत विमानों के लिए गर्म इंजन बनाने वाला दुनिया का पांचवां देश बन जाएगा।

PM Modi USA Visit: भारत को तकनीक की जरूरत

उन्होंने कहा कि भारत एक उभरात हुआ बड़ा बाजार है। मुझे लगता है कि कई अमेरिकी कंपनियां भारत को एक संभावित बाजार के रूप में देख रही हैं। इसलिए बाजार, व्यापार और आर्थिक निवेश के अवसर को देखते हुए यह दोनों देशों के लिए एक जीत है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here