ग्रीस में ‘ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर’ से सम्मानित हुए PM Modi, प्रधानमंत्री ने कहा- “रिश्तों की गर्मजोशी में नहीं आई कमी”

PM Modi Greece Visit: ग्रीक राष्ट्रपति कतेरीना एन. सकेलारोपोलू ने पीएम मोदी को अपने दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया है...

0
45
PM Modi Greece Visit
PM Modi Greece Visit

PM Modi Greece Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय ग्रीस दौरे पर हैं। इस बीच शुक्रवार (25 अगस्त) को ग्रीक राष्ट्रपति कतेरीना एन. सकेलारोपोलू ने पीएम मोदी को अपने दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया है।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर पोस्ट कर इस सम्मान के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने लिखा, ”मुझे ग्रैंड क्रॉस ऑफ द ऑर्डर ऑफ ऑनर से सम्मानित करने के लिए मैं राष्ट्रपति कतेरीना एन. सकेलारोपोलू, ग्रीस की सरकार और लोगों को धन्यवाद देता हूं। ये ग्रीस के लोगों का भारत के प्रति सम्मान दर्शाता है।”

PM Modi Greece Visit: PM मोदी ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 40 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद भारत के किसी प्रधानमंत्री का ग्रीस आना हुआ है। फिर भी, न तो हमारे संबंधों की गहराई कम हुई है, न ही रिश्तों की गर्मजोशी में कोई कमी आई है। ग्रीस और भारत दुनिया की 2 पुरातन सभ्यताओं, 2 पुरातन लोकतांत्रिक विचारधाराओं और 2 पुरातन व्यापार और सांस्कृतिक संबंधों के बीच एक स्वाभाविक मेल है। हमारे रिश्ते की बुनियाद प्राचीन और मजबूत है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here