पाकिस्तान एक बार फिर आत्मघाती हमले से दहल उठा। पाकिस्तान आतंकवाद को कितना भी पनाह क्यों ना दे लेकिन आतंकी पाकिस्तान में हमला करने से बाज नहीं आते। आय दिन पाकिस्तानी फौज़ और आईएसआई आतंकियों को बचाने का काम करती रहती है लेकिन आतंकियों को जब भी मौका मिलता है वो पाकिस्तान में भी धमाका करवाकर मासूमों की जान ले लेते है। इस बार का आतंकवादी धमाका पाकिस्तान के काफी भीड़-भाड़ वाले कबाइली इलाके पाराचिनार में आज सुबह शिया मस्जिद के पास हुआ। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इस आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या 25 हो गई है वहीं घायलों की संख्या 70 से ज्यादा है।

घायलों में से कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। विस्फोट में कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए है। हालांकि अभी तक किसी भी आतंकी संगठन इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। सुरक्षा बलों ने घटना के तुरंत बाद मौके पर पहुंच कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया और इलाके की घेराबंदी कर दी। प्रशासन ने इलाके सभी अस्पतालों में आपात की घोषणा कर दी। इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन्स ने एक बयान में कहा कि सेना के एक हेलीकॉप्टर को घायलों को पाराचिनार से अस्पताल पहुंचाने के लिए भेजा गया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी और सबको इसकी जिम्मेदारी समझनी होगी। उन्होंने कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम आतंक के खिलाफ लड़ाई जारी रखें। शरीफ ने अपने संकल्प को दोहराते हुए कहा कि हम किसी भी कीमत पर देश से आतंकवाद की समस्या को जड़ से खत्म करेंगे। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि हम ने आतंकवादियों की नेटवर्क को पहले ही तोड़ दिया है और अब इसका पूरी तरह से सफाया करना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है। उन्होंने घायलों को हर संभव मदद देने की बात कहीं वहीं पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार ने विस्फोट के जांच के आदेश दिए है।

गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक भयानक आत्मघाती हमला हुआ था। इस हमले में 88 लोगों की मौत हो गयी थी वहीं 250 से ज्यादा लोग घायल हो गए। मरने वाले लोगों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here