ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री Anthony Albanese 8 से 11 मार्च तक भारत दौरे पर, बतौर पीएम उनकी पहली भारत यात्रा

0
149
Anthony Albanese
Anthony Albanese

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज (Australian Prime Minister Anthony Albanese) 8 मार्च से 11 मार्च तक भारत के दौरे पर आ रहे हैं। इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी ANI ने ट्वीट कर दी है। प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के साथ ऑस्ट्रेलिया के व्यापार और पर्यटन मंत्री डॉन फैरेल और एक उच्च-स्तरीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल आएंगे। बता दें कि बतौर प्रधानमंत्री अल्बनीज की ये पहली भारत यात्रा होगी।

Anthony Albanese
Anthony Albanese

8 मार्च को प्रधानमंत्री Anthony Albanese अहमदाबाद पहुंचेंगे

होली के दिन यानी 8 मार्च को प्रधानमंत्री Anthony Albanese अहमदाबाद पहुंचेंगे। वहीं दिल्ली में प्रधानमंत्री अल्बनीज का 10 मार्च को राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया जाएगा। यहां वो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी और प्रधानमंत्री अल्बनीज आपसी हित और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। विदेश मंत्रालय ने बताया कि भारत-ऑस्ट्रेलिया व्यापक रणनीतिक साझेदारी के तहत आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों के अलावा सहयोग के क्षेत्रों पर चर्चा करने के लिए PM मोदी और PM अल्बनीज वार्षिक शिखर सम्मेलन का आयोजन करेंगे।

भारत दौरे को लेकर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अल्बनीज ने कहा कि, ‘बतौर प्रधानमंत्री के रूप में यह मेरी पहली भारत यात्रा होगी। मैं ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मजबूत संबंध को और मजबूत करने के लिए हमेशा तैयार हूं। भारत के साथ हमारे संबंध मजबूत हैं’। मालूम हो कि 9 मार्च को नरेंद्र मोदी के गुजरात पहुंचने का कार्यक्रम भी है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here