Tamil Nadu Violence: तमिलनाडु सरकार का बयान, ‘मजदूरों पर हमले की खबर झूठी’, हंगामे के बीच बिहार से जायजा लेने जाएंगे अधिकारी

0
127
Tamil Nadu Violence
Tamil Nadu Violence

Tamil Nadu Violence: तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों के साथ हुई कथित मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब इस बीच तमिलनाडु के श्रम कल्याण और कौशल विकास मंत्री सीवी गणेशन का एक बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने दावा किया कि सोशल मीडिया पर फैलाई गई मारपीट की खबरें झूठी हैं। तमिलनाडु के श्रम कल्याण मंत्री सीवी गणेशन ने कहा है कि “सोशल मीडिया पर फैली इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है कि तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में उत्तर भारत के मजदूरों पर हमला किया जा रहा है। तमिलनाडु शांति के लिए जाना जाता है और ऐसी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।” 

Tamil Nadu Violence: बिहार से जायजा लेने जाएंगे अधिकारी

वहीं तमिलनाडु और बिहार के अधिकारियों ने दक्षिणी राज्य में बिहार के मजदूरों पर हमलों के बारे में अफवाहें फैलाने के खिलाफ चेतावनी दी है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बताया कि मामले की जांच के लिए बिहार के अधिकारी कल तमिलनाडु पहुंच रहे हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी कहा कि तमिलनाडु पुलिस ने स्पष्ट किया है कि ये वीडियो अफवाह हैं।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि, “तमिलनाडु डीजीपी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि यह पूरी तरह से निराधार और अफवाह है कि तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी श्रमिकों को निशाना बनाया जा रहा है। हिंसा का पुराना वीडियो शरारतपूर्ण तरीके से फैलाया जा रहा है, जिसमें कहा गया है कि बिहार के लोग अब तमिलनाडु में सुरक्षित नहीं हैं, जिससे दहशत पैदा हो रही है।”

बता दें कि बिहारी मजदूरों की हत्या पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था मुझे समाचार पत्रों के माध्यम से तमिलनाडु में काम कर रहे बिहार के मजदूरों पर हो रहे हमले की जानकारी मिली है। मैंने बिहार के मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक को तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों से बात कर वहां रह रहे बिहार के मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निदेश दिया है’।

गौरतलब है कि बीजेपी ने गुरुवार को बिहार विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया था। बीजेपी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम इस मामले में कुछ नहीं कर रहे हैं। हालांकि सीएम के निर्देश के बाद बिहार के चीफ सेक्रेटरी ने तमिलनाडु के चीफ सेक्रेटरी से और बिहार के DGP ने तमिलनाडु के DGP से बात की है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

Manish Sisodia की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी सुनवाई, कल दाखिल की थी अर्जी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here