Imran Khan बोले- ”अगर वो Pakistan पर Air Strike करते हैं तो जवाब पूरी आक्रामकता से दिया जाएगा”

0
353

Pakistan के प्रधानमंत्री Imran Khan ने कहा है कि अगर भारत, पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक करता है तो उसका जवाब उसी आक्रामकता से दिया जाएगा। इमरान खान ने ये बात एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान कही। इंटरव्यू में उन्‍होंने यह भी कहा अगर भारत की बीजेपी सरकार ऐसा करती है तो मुझे डर है कि दो परमाणु शक्तियां आमने-सामने होंगी।

उन्‍होंने कहा, ”अगर भारत एयर स्ट्राइक करता है तो इसका जवाब उसी तरह आक्रामकता से दिया जाएगा जिस तरह से फरवरी 2019 में दिया गया था। अगर बीजेपी की फासीवादी सरकार इस तरह का कोई भी हमला करती है जैसा कि उन्होंने पहले किया था तो मुझे डर है कि दो Nuclear Powers एक-दूसरे के आमने-सामने आ जाएंगे और इसके परिणाम विनाशकारी होंगे, और कोई कट्टर दिमाग़ ही ऐसा सोच सकता है।”

कश्मीर के लोगों की आवाज उठाते रहेंगे

वहीं कश्‍मीर को लेकर Pakistan के वजीर-ए-आजम ने कहा, ”हमने कश्मीर का मुद्दा यूएसए की सिक्योरिटी काउंसिल से लेकर फोरम ऑफ इस्लामिक कंट्रीज पर उठाया है, लेकिन सभी मुस्लिम देशों के भारत के साथ उनके व्‍यक्तिगत संबंध हैं इसलिए हम उनसे ज्यादा उम्‍मीद नहीं कर सकते। लेकिन यह पाकिस्तान का कर्तव्य है और हम कश्मीर के लोगों की आवाज उठाते रहेंगे।”

वहीं पाकिस्तान में आए आर्थिक संकट को लेकर उन्‍होंने भुट्टो और शरीफ़ परिवार को जिम्मेदार ठहराया। उन्‍होंने अपने इंटरव्यू में इसको लेकर कहा, ”पाकिस्तान संसाधानों में अमीर था, लेकिन भुट्टो और शरीफ़ परिवार ने इसका गलत फायदा उठाया। हमारी सरकार पाकिस्तान को समृद्ध देश बनाना चाहती है और हम दो बहुत ज्‍यादा अमीर परिवारों के ख़िलाफ़ लड़ रहे हैं। ”

यह भी पढ़ें: North Korea ने हंसने, शराब पीने, किराने की खरीदारी पर लगाया प्रतिबंध, ये है वजह…

Japan के Osaka में स्थित Eight-Story Building में लगी आग, 27 की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here