Pakistan News: सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज, Imran Khan ने की संसद भंग करने की मांग

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में सार्वजनिक सभा पर रोक लगाने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है।

0
220
Pakistan News
Pakistan News

Pakistan News: संसद में अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति से विधानसभाओं को भंग करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव होने चाहिए। मैं पाकिस्तान के लोगों से चुनाव की तैयारी करने का आह्वान करता हूं। बता दें कि डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को ‘असंवैधानिक’ बताते हुए खारिज कर दिया है।

download 24
Pakistan News

Pakistan News: इस्लामाबाद में धारा 144 लागू

पीएम इमरान खान ने कहा कि मैंने राष्ट्रपति को विधानसभाओं को भंग करने के लिए सलाह भेज दी है। चुनाव हों और लोग फैसला करें कि वो किसे चाहते हैं। बाहर से कोई साजिश और इस तरह के भ्रष्ट लोग इस मुल्क की तकदीर का फैसला न करें। बता दें कि इस बीच,पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में सार्वजनिक सभा पर रोक लगाने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है।

जिला प्रशासन ने शहर में पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि आज संसद में और उसके आस-पास हिंसा की संभावना है। पीटीआई के सदस्य अपने प्रदर्शनकारियों को डी-चौक और संसद भवन के मुख्य द्वार तक लाने की योजना बना रहे हैं।

download 23 1
Imran Khan

Pakistan News: पीटीआई की अगुआई वाली गठबंधन के पास 164 सीट

बता दें कि खान को सत्ता में बने रहने के लिए नेशनल असेंबली में 342 वोटों में से 172 वोट चाहिए थे। हालांकि, उनके प्रमुख सहयोगी, मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (MQM-P) के विपक्षी खेमे में शामिल होने के बाद, PTI के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के पास 164 सदस्य ही हैं जबकि विपक्ष के पास 176 हैं। बता ते चलें कि किसी भी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कभी भी पूर्ण पांच साल पूरा नहीं किया है, वहीं चुनौती का सामना करने वाले खान तीसरे प्रधानमंत्री हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here