पाकिस्तान कोई न कोई ऐसा कारनामा कर ही देता है। जिससे दुनियाभर में उसकी या तो आलोचना होती है या फिर वह मजाक का पात्र बन जाता है। ताजा मामला पाकिस्तानी पीएम इमरान खान से जुड़ा है। पहली बार चीन पहुंचे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के लाइव भाषण दौरान हुई बड़ी गलती का सोशल मीडिया पर खूब मजाक उड़ाया जा रहा है।

दरअसल, चीन पहुंचे इमरान बीजिंग में भाषण दे रहे थे, पीटीवी ने अपने पीएम का यह भाषण लाइव दिखाया। लाइव प्रसारण के दौरान चूक हुई और स्क्रीन पर बीजिंग की जगह बेगिंग लिखा आ गया। यह चूक 20 सेकेंड तक स्क्रीन पर रही, फिर क्या था सोशल मीडिया यूजर्स की नजरों से ये गलती छिप नहीं पाई और पाकिस्तान का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ने लगा।

पीटीवी की इस चूक की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई। पाकिस्तान में ट्विटर पर #बेगिंग के साथ पोस्ट किए गए इसके स्क्रीनशॉट ट्रेंड कर रहे थे। हालांकि चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के सेंट्रल पार्टी स्कूल में इमरान खान के भाषण के लाइव प्रसारण के दौरान स्क्रीन पर ‘बेगिंग’ लिखने के लिये पीटीवी ने माफी मांगी।

पीटीवी न्यूज’ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया, ‘चीन की यात्रा पर गये प्रधानमंत्री के संबोधन के आज सीधे प्रसारण के दौरान वर्तनी से संबंधित गलती हुई। यह गलती करीब 20 सेकंड तक बनी रही, जिसे बाद में हटा लिया गया। इस घटना पर हमें खेद है। संबंधित अधिकारियों के खिलाफ नियम के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। ’स्थानीय मीडिया के अनुसार यह चूक इसलिए भी खासतौर पर मजाक का पात्र बन गयी क्योंकि खान आसन्न आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को इस संकट से उबारने की अपनी कोशिश के तहत चीन की यात्रा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पीएम बनने के बाद से इमरान दुनिया भर में अपने मुल्क की गरीबी का रोना रो रहे हैं। गरीबी दूर करने के लिए उन्होंने जहां तमाम खर्चों में कटौती की कोशिश की है, वहीं पीएम हाउस में मौजूद कार से लेकर भैंसें तक नीलाम कर दी गईं थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here