इस्लामाबाद के इंडियन हाई कमीशन से बड़ा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इंडियन हाई कमीशन में मौजूद एक भारतीय महिला ने आरोप लगाया गया है कि उसकी शादी एक पाकिस्तानी शख्स से बंदुक की नोक पर करवाई गई है। इस महिला का नाम उज्मा है। उज्मा दो दिन से इंडियन हाई कमीशन में है।

इस मामले की जानकारी देते हुए उज्मा ने इस्लामाबाद के कोर्ट में बयान दिया कि ताहिर अली नाम के एक शख्स ने उससे जबरदस्ती शादी कर ली है। हालांकि ताहिर ने रविवार को एफआईआर दर्ज कराते हुए कहा कि वो उज्मा के साथ हाई कमीशन वीजा लेने गया था लेकिन स्टाफ ने उज्मा को रोक लिया। यह मामला काफी उलझा हुआ दिखाई देता है क्योंकि उज्मा ने कोर्ट में कहा कि ताहिर ने उससे जबरदस्ती निकाह करके उसे टॉर्चर किया। उज्मा ने बताया कि वह ताहिर से निकाह नहीं करना चाहती थी लेकिन बंदूक की नोक पर शादी के लिए मजबूर किया गया। उज्मा ने आरोप लगाया कि ताहिर ने उसके इमीग्रेशन पेपर्स भी छीन लिए थे।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक उज्मा और ताहिर एक दूसरे को पहले से ही जानते थे और उनकी मुलाकाल मलेशिया में हुई थी। जिसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया और इन दोनों ने 3 मई को निकाह भी कर लिया।  ताहिर का आरोप है कि निकाह के बाद वो उज्मा के साथ वीजा के लिए इंडियन हाई कमीशन पहुंचे। उनके पास तीन मोबाइल फोन थे जिसे वहां मौजूद स्टाफ ने अपने पास रख लिए। इसके बाद एक स्टाफ मेंबर ने उज्मा से वेरिफिकेशन प्रॉसेस के लिए अंदर आने को कहा। ताहिर को बाहर ही बैठने को कहा गया। जब उज्मा कई घंटे तक बाहर नहीं आई तो उसने हाई कमीशन के स्टाफ से इस बारे में पूछताछ की। स्टाफ ने कहा कि उज्मा अंदर नहीं है। उनके मोबाइल फोन लौटाने से भी इंकार कर दिया गया। बहरहाल, यह कहानी सोमवार को उलझ कर रह गई जब उज्मा ने ताहिर पर जबरदस्ती निकाह का आरोप लगाया। उसने हिफाजत से भारत में अपने परिवार के पास पहुंचाने की भी अपील की है।

पाकिस्तान फॉरेन मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन नफीस जकारिया ने एक बयान में कहा कि उज्मा ने माना था कि उसने ताहिर से शादी की है लेकिन यहां आने के बाद उज्मा को पता चला कि ताहिर पहले से शादीशुदा और चार बच्चों का पिता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here