Imran Khan News: अविश्वास प्रस्ताव से पहले विपक्ष के साथ MQM की सांठ-गांठ, इमरान सरकार ने खोया बहुमत

342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में पीटीआई के 155 सदस्य हैं और सत्ता बनाए रखने के लिए कम से कम 172 सांसदों की जरूरत है।

0
331
Imran Khan
Imran Khan

Imran Khan News: पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान नेशनल असेंबली में अपना बहुमत खोने के लिए तैयार हैं। उनकी गठबंधन सरकार के प्रमुख सहयोगियों में से एक ने मंगलवार देर रात आगामी अविश्वास मत में विपक्ष का समर्थन करने की बात कही है। अब इसकी मात्र औपचारिक घोषणा का इंतजार है। मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) के प्रवक्ता ने कहा कि विपक्षी दलों के साथ एक मसौदा समझौते को अंतिम रूप दे दिया गया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि पार्टी से उम्मीद की जाती है कि वह समन्वय समिति द्वारा इसकी पुष्टि के बाद ही अपने फैसले की घोषणा करेगी।

Pakistan president Imran khan
Imran Khan News

Imran Khan News: संयुक्त विपक्ष के साथ एमक्यूएम का समझौता

बता दें कि विपक्ष के नेता और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने ट्विटर पर इस खबर की घोषणा की। उन्होंने कहा कि संयुक्त विपक्ष और एमक्यूएम एक समझौते पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि हम कल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के साथ विवरण साझा करेंगे।

Pakistan News
Imran Khan News

विपक्षी दलों ने पाकिस्तान सरकार पर लगाया आरोप

इससे पहले 8 मार्च को विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार पर आर्थिक संकट के लिए जिम्मेदार बताया था। बताते चलें कि 69 वर्षीय खान गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं और अगर कुछ सहयोगी दल बदलने का फैसला करते हैं तो उन्हें हटाया जा सकता है। 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में पीटीआई के 155 सदस्य हैं और सत्ता बनाए रखने के लिए कम से कम 172 सांसदों की जरूरत है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, सरकारी गठबंधन के पास 171 सदस्यों की ताकत है, क्योंकि जमात के एकमात्र विधायक ने अविश्वास मत में तटस्थ रहने के लिए चुना है। अगर एमक्यूएम-पी के सात सदस्यों ने विपक्ष को समर्थन देने का वादा किया तो संतुलन और बिगड़ जाएगा।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here