Imran Khan पर हमले का Live वीडियो आया सामने, हमलावर ने कहा- ‘लोगों को गुमराह कर रहे थे…इसलिए गोली मार दी’

0
176
Imran Khan को गोली मारने वाले का वीडियो आया सामने, पुलिस की गिरफ्त में हमलावर
Imran Khan को गोली मारने वाले का वीडियो आया सामने, पुलिस की गिरफ्त में हमलावर

पाकिस्तान के पूर्व पीएम Imran Khan पर आजादी मार्च के दौरान जानलेवा हमला किया गया। हालांकि, इस हमले में इमरान खान को ज्यादा चोट नहीं आई है। उनके पैर पर गोली लगी थी और बताया गया है कि अब वो खतरे से बाहर हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक इस हमले में एक शख्स की मौत हो गई है। इमरान खान के साथ ही पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के 9 लोग इस गोलीबारी में जख्मी हुए हैं। पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने बताया कि इमरान खान पर AK 47 से फायरिंग की गई है।

Imran Khan पर फायरिंग करने वाले शख्स का कबूलनाम

इमरान खान पर हमला करने वाले शख्स का कबूलनामा सामने आया है। इस समय संदिग्ध आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है। आरोपी ने खुद कबूल किया है कि वह इमरान खान को मारना चाहता था। शख्स ने बताया की इमरान खान लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे थे। वह लोगों को झूठे सपनें दिखा रहे थे, इसलिए उसे गुस्सा आ गया। आरोपी युवक ने कहा कि उसने केवल इमरान खान को मारने की पूरी कोशिश की थी। जब पुलिस उससे सवाल करती है कि आखिर उसने इमरान खान को मारने की प्लानिंग क्यों की? तो युवक कहता है कि एक तरफ अजान हो रही होती थी, और ये लोग डैक बजाकर शोर करते थे। मैंने यह प्लान तब बनाया जब इमरान खान ने लाहौर से रैली शुरू की थी। मैंने इस हमले का प्लान खुद बनाया था। इमरान खान पर फायरिंग करने के प्लान में किसी और का हाथ नहीं हैं। मैने इस हमले को अकेले ही अंजाम दिया है। गिरफ्तार हुए इस शख्स का नाम फैसल भट्ट बताया जा रहा है।

Imran Khan के हमलावर का वीडियो आया सामने

घटना के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हमलावर साफ नजर आ रहा है। उसने काले रंग का कोट पहना हुआ है और उसके हाथ में बंदूक भी है। बताया जा रहा है कि हमलावर ने कंटेनर को अपना निशाना बनाया था जिसपर Imran Khan खड़े थे। लेकिन उसी दौरान हमलावर के पीछे खड़े इमरान खान के एक समर्थक ने उसका हाथ पकड़ लिया जिससे निशाना चूक गया और गोली इमरान खान के पैर पर जा लगी।

गोली दागने के बाद हमलावर हाथ छुड़ाकर भाग रहा था लेकिन समर्थक उस हमलावर को पकड़ने में कामयाब हो गया। इसके बाद समर्थकों ने इमरान की जान बचाने वाले को कंधे पर उठा लिया और उसका धन्यवाद करने लगे। इसका भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

imran khan
Imran Khan Savior

दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व पीएम पर यह हमला आज शाम को ही पाकिस्तान के वजीराबाद में हुआ था। इमरान खान इस समय पाकिस्तान में मौजूदा सरकार के खिलाफ आजादी रैली निकाल रहे थे। इमरान खान के तोशखाने मामले में दोषी पाए जाने के बाद से ही यह आजादी मार्च निकाला जा रहा था। यह आजादी मार्च 29 अक्टूबर, 2022 से चल रहा है।

संबंधित खबरें:

पाकिस्तान में आजादी मार्च के दौरान इमरान खान को लगी गोली, असप्ताल में हुए भर्ती

पाकिस्तान में जारी सियासी बवाल के बीच इमरान खान ने निकाला लॉन्ग मार्च, फौरन चुनाव करवाने की कर रहे हैं मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here