भीड़ के बीच Rahul Gandhi खुद को मारने लगे कोड़े, ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का वीडियो हो रहा Viral

0
138
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के 57वें दिन की शुरूआत तेलंगाना के रुद्रराम (Rudraram) से शुरू की। आए दिन सोशल मीडिया पर राहिल गांधी की यात्रा का कोई न कोई वीडियो वायरल हो रहा है। राहुल गांधी यात्रा के दौरान कई स्थानीय परंपराओं- अनुष्ठानों और नृत्यों में हिस्सा लेते हुए नजर आए हैं। आज फिर राहुल गांधी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह खुद पर कोड़े बरसाते हुए नजर आ रहे हैं।

Rahul Gandhi ने बोनालु उत्सव में लिया हिस्सा

वीडियो में आप देखेंगे कि एक युवक खुद को कोड़े मारता हुआ नजर आ रहा है। राहुल गांधी उसे पहले देखते हैं फिर बड़े उत्साह के साथ चाबुक उठाते हैं और लगातार खुद को कई बार कोड़े मारते हैं। उनके आस- पास खड़ी भीड़ हूटिंग करने लगती है। उनके नाम के नारे लगाए जाने लगते हैं। बता दें कि यह वीडियो तेलंगाना के पारंपरिक बोनालु उत्सव का है। जिसमें राहुल गांधी ने हिस्सा लिया।

मान्यता के अनुसार बोनालु उत्सव एक देवी महाकाली का फेस्टीवल है। इस फेस्टीवल में एक खास शख्स ‘पोथाराजू’ का किरदार निभाता है। ‘पोथाराजू’ देवी महाकाली का भाई है। वह देवी की रक्षा के लिए चाबुक चलाता है। परंपरा के मुताबिक माना जाता है कि पोथाराजू,देवी महाकाली के विभिन्न रूपों वाली 7 बहनों का भाई है। बोनालु उत्सव के दौरान, महिलाएं जुलूस निकालते हुए ‘पोथाराजू’ के नेतृत्व में मंदिरों में जाती हैं। इस यात्रा में राहुल गांधी भी इस फेस्टिवल का हिस्सा बनें।

7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा में राहुल गांधी 20 से 25 किलोमीटर की रोजाना यात्रा कर रहे हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस दोबारा से पार्टी में मजबूती के लिए और लोगों के बीच अपनी पहुंच बनाने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा निकाली गई है। 3,570 किलोमीटर की यह यात्रा 150 दिनों तक चलने वाली है। बता दें कि राहुल गांधी को भारी जनसमर्थन मिल रहा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here