अमेरिका के कंसास में मारे गए भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला(32) का पार्थिव शरीर सोमवार देर रात उनके घर हैदराबाद पहुंच गया। अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की हत्या और लगातार बिगड़ रहे माहौल से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर सवाल खड़े हो रहे हैं। Hillary asked question about murder of indian engineer from Trumpअमेरिका के बिगड़ते माहौल को देखते हुए हिलेरी क्लिंटन आगे आई हैं। उन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप को पूरे मामले पर जवाब देने को कहा है। उन्होंने  ट्वीट कर कहा कि ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से लगातार धमकी और नफरत भरे अपराध बढ़ रहे हैं। ट्रंप के मुस्लिम देशों के अमेरिका में आने पर प्रतिबंध लगाने का फैसला गलत है। उन्होंने अमेरिकी डिपार्टमेंट ऑफ होम सेकेट्री की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि बाहरी देशों के नागरिकों को एंट्री बैन करने से कोई फायदा नहीं होगा, बल्कि ऐसे फैसलों से डर और आक्रोश को बढ़ावा जरूर मिलेगा।

हिलेरी क्लिंटन, 2016 में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के मुकाबले में थी। डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद अमेरिका में लगातार नस्लीय हमले बढ़ रहे हैं। अमेरिका में नफरत भरा माहौल दिख रहा है। इसका ताजा उदाहरण भारतीय इंजीनियर की गोली मारकर हत्या है। श्रीनिवास की एक शख्स ने नस्लीय भेद के आधार पर गोली मार कर हत्या कर दी थी।

श्रीनिवास अमेरिका की एक जीपीएस बनाने वाली कंपनी ‘गार्मिन में काम करते थे। कंपनी की ओर से एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई। जिसमें श्रीनिवास की पत्नी सुनयना दुमाला ने कहा, ‘अमेरिका में पक्षपात की खबरें अल्पसंख्यकों में डर पैदा करती हैं। मैं अब देखना चाहती हूं कि नफरत से हुई इस हत्या पर सरकार क्या कदम उठाती है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here