Earthquake in Argentina: भूकंप के झटके से हिला अर्जेंटीना, रिक्टर स्केल पर 6.5 मापी गई तीव्रता

0
97
Earthquake: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नहीं थम रहे भूकंप के झटके, 24 घंटों में 6 बार कांपी धरती…
Earthquake: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में नहीं थम रहे भूकंप के झटके, 24 घंटों में 6 बार कांपी धरती…

Earthquake in Argentina: अर्जेंटीना के कार्डोबा शहर में आज करीब 3:39 बजे तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की गहराई जमीन से 517 किमी बताई गई है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार अर्जेंटीना में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने (Richter scale) पर 6.5 मापी गई है। भूकंप से किसी के जानमाल के नुकसान की खबर सामने आई है। खबरों के मुताबिक इस भूकंप का केंद्र अर्जेंटीना के सैंटियागो डेल एस्टेरो प्रांत के मोंटे क्यूमाडो से 104 किमी दूर था।

Earthquake in Argentina: भूकंप से बना अफरातफरी का माहौल

भूकंप से अभी किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। राष्ट्रीय भूकंप सूचना केंद्र के अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार भूकंप के झटके इतने तेज थे कि इसके असर वाले इलाकों में अफरातफरी का माहौल बन गया।

Earthquake in Argentina
Earthquake in Argentina

बता दें कि इससे पहले अमेरिका के टेक्सास में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.4 मापी गई थी। उस दौरान कहा गया था कि टेक्सास में अब तक इतनी तेज तीव्रता वाला भूकंप महसूस नहीं किया गया था। मिडलैंड में राष्ट्रीय मौसम सेवा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यह टेक्सास में चौथा सबसे शक्तिशाली भूकंप था। भूकंप का केंद्र मिडलैंड था। यह मिडलैंड के उत्तर-पश्चिम से 22 किमी दूर 9 किमी की गहराई में दर्ज किया गया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here