Greece News: दक्षिण ग्रीस के तट पर प्रवासियों से भरी नाव पलटी, 79 लोगों की मौत

Greece News: ग्रीस के तटरक्षक बल से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार समुद्र से 79 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी कि नौका पर सवार कितने यात्री लापता हैं।

0
44
Greece News: boat Capsized

Greece News: दक्षिणी ग्रीस के एक तट के निकट मछली पकड़ने वाली नौका के अचानक डूब जाने से कम से कम 79 प्रवासियों की मौत हो गई। घटना में अभी तक कई लोगों के लापता होने की आशंका है।सूचना स्‍थानीय अधिकारियों ने साझा की। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर बड़े स्‍तर पर तलाशी एवं बचाव अभियान शुरू किया गया है।देश के दक्षिणी पेलोपोनिसे क्षेत्र से लगभग 75 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में बीते बुधवार की रात हुई इस घटना के बाद अब तक 104 लोगों को बचा लिया गया है।

Greece boat Capsized 2 min

Greece News: ड्रोन से ली जा रही मदद

Greece News:ग्रीस के तटरक्षक बल से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार समुद्र से 79 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी कि नौका पर सवार कितने यात्री लापता हैं। शुरुआती सूचनाओं के मुताबिक, नौका पर सैकड़ों लोग सवार थे।
तलाशी एवं बचाव अभियान में तटरक्षक बल के 6 पोत, नौसेना का एक जहाज, सेना का एक परिवहन विमान और वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर समेत ड्रोन की भी मदद ली जा रही है।

Greece News: कई देश के नागरिकों को बचाया

Greece News: घटना में बचाए गए कई प्रवासियों को एंबुलेंस सेवा द्वारा स्थापित शिविरों में इलाज के लिए ले जाया गया।तटरक्षक बल ने कहा कि जीवित बचे लोगों में मिस्र के 30, पाकिस्तान के 10, सीरिया के 35 और फलस्तीन के दो नागरिक शामिल हैं।

इटली की तरफ जा रही थी नौका
अभी तक प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इटली की तरफ जा रही यह नौका पूर्वी लीबिया के टोब्रुक इलाके से रवाना हुई थी। गौरतलब है कि स्थानीय तट रक्षक गश्ती दलों से बचने के लिए तस्करों द्वारा बड़ी नौकाओं के जरिये अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र को पार करने के प्रयास की घटनाएं बढ़ रही हैं।
लीबिया के अधिकारियों ने इस महीने की शुरुआत में पूर्वी लीबिया में प्रवासियों पर बड़ी कार्रवाई शुरू की है। सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा है कि मिस्र, सीरिया, सूडान और पाकिस्तानी नागरिकों सहित कई हजार प्रवासी हिरासत में भी लिए गए हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here