हाल ही में हाइड्रोजन बम का परीक्षण कर दुनिया को सकते में लाने वाले उत्तर कोरिया ने विश्व के सबसे शक्तिशाली देश को धमकी दी है। उत्तर कोरिया ने कहा है कि अमेरिका और दूसरे देश उनके ताकत को समझें नहीं तो उनको अंजाम भुगतना पड़ेगा।

गौरतलब है कि हाइड्रोजन बम के परीक्षण के बाद अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र (यूएन) से उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है। इसमें उत्तर कोरिया पर तेल प्रतिबंध और वहां के नेता किम जोंग उन की संपत्तियों पर प्रतिबंध लगाने की मांग शामिल है।

उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग से जारी एक बयान में कहा गया है कि अमेरिका को जल्दबाजी में काम करना बंद कर देना चाहिए। उन्हें उत्तर कोरिया की ताकत पर विचार करना चाहिए, जोकि देश ने हाइड्रोजन बम के सफल परीक्षण के बाद हासिल की है। उत्तर कोरिया ने धमकी के अंदाज में कहा कि अगर अमेरिका हम पर नए प्रतिंबधों के लिए दबाव बनाएगा तो उसे इसका अंजाम भुगतना होगा।

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया पर पहले ही संयुक्त राष्ट्र कई कड़े प्रतिबंध लगाए हुए है। जुलाई में उत्तर कोरिया द्वारा दो अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षण के बाद संयुक्त राष्ट्र के सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया पर कई प्रतिबंध लगाए थे, जिसका मकसद देश के नेतृत्व को हथियार कार्यक्रमों में कमी लाने को मजबूर करना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here