बुधवार को ब्रिटेन की संसद के बाहर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया। जिसके बाद वेस्टमिंस्टर ब्रिज को बंद कर दिया गया है। रॉयटर्स के मुताबिक यूके की संसद के बाहर हुई गोलीबारी में दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर आई है और वहीं 4 लोगों को गोली मार दी गई है। जब की 40 से ज्यादा लोग घायल हैं।

Firing out of British Parliament,Killing 4 peopleगोलीबारी होने के बाद इमारत को भी बंद कर दिया गया है। मामले पर लंदन पुलिस का कहना है कि संसद के बाहर गोली चलने की सूचना हमें मिली। जिसके बाद बिल्डिंग को लॉकडाउन कर दिया गया। फायरिंग के दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने संदिग्ध को गोली मार दीहाउस ऑफ कॉमन्स के एक नेता का कहना है कि संसद के अंदर एक पुलिसकर्मी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री थेरेसा मे के प्रवक्ता का कहना है कि संसद में हमले के बाद प्रधानमंत्री सुरक्षित हैं।

गौरतलब है कि संसद के भीतर करीब 200 सांसद मौजूद थे और फायरिंग के दौरान उन्हें अंदर ही रहने को कहा गया।  सुरक्षा के लिहाज से संसद को बंद कर दिया गया। पुलिस ने पास के वेस्टमिंस्टर अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन को बंद भी करा दिया। संसद के अंदर कम से कम दर्जन भर हथियारबंद पुलिस अफसर पहुंचे। संसद के डिप्टी स्पीकर ने गोलीबारी की घटना के बाद संसद को स्थगित करने की घोषणा की। अब तक किसी ने इस आतंकी घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है और न ही कोई जानकारी अभी तक मिल पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here