Russia में Mass Shooting की घटना में आठ की मौत, सभी भारतीय छात्र सुरक्षित

0
296
Eight killed in mass shooting incident in Russia
Eight killed in mass shooting incident in Russia

Russia में Mass Shooting की एक और घटना हुई। 20 सितंंबर को एक छात्र ने मध्य रूस में एक विश्वविद्यालय परिसर में गोलियां चला दी, जिसमें कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 28 अन्य घायल हो गए। हालांकि Russian Law Enforcement ने कहा कि Perm Krai क्षेत्र में पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी (PSU) में गोलीबारी करने वाला बंदूकधारी हिरासत में लिए जाने के दौरान ही घायल हो गया।

हमलावर हेेेेलमेट पहना था

इस घटना के सामने आए Video में दिख रहा है कि विश्वविद्यालय परिसर में कुछ छात्र खिड़कियों से भागते हुए दिख रहे हैं, जबकि कुछ ने हमलावर से बचने के लिए विश्वविद्यालय के Auditorium में खुद को बंद कर लिया है। राज्य के मीडिया ने हमले के दौरान लिए गए एक फुटेज को भी Share किया, जिसमें एक व्यक्ति सिर में हेलमेट और काले रंग के कपड़े पहने हुए दिख रहा है और एक हथियार लेकर परिसर में घूम रहा है। पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी के हवाले से खबर आई कि अपराधी ने एक अघातकारी बन्दूक का इस्तेमाल किया।

इससे पहले भी हमला हुआ था

शिक्षा संस्‍थानों में कड़ी सुरक्षा और कानूनी रूप से Firearms असानी से न मिलने के कारण रूस में कम स्कूली गोलीबारी होती है, हालांकि यहां भी शिकार के लिए राइफलों को Register कराना थोड़ा आसान है। आखिरी बार ऐसा घातक हमला मई 2021 में हुआ था, जब एक 19 वर्षीय व्यक्ति ने मध्य रूसी शहर कज़ान में अपने पुराने स्कूल में गोलीबारी की थी, जिसमें कम से कम नौ लोग मारे गए थे।

भारतीय छात्रों को कोई नुकसान नहीं हुआ

रूस में भारतीय दूतावास ने एक बयान जारी कर इस खतरनाक हमले पर संवेदना व्यक्त की। भारतीय दूतावास ने अपने बयान में कहा कि रूस के पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में हुए भीषण हमले से स्तब्ध है, इस हमले में जिनकी मौत हुई उनको हमारी गहरी संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामनाएं। दूतावास के स्थानीय अधिकारी भारतीय छात्रों के प्रतिनिधियों के संपर्क में है। सभी भारतीय छात्र सुरक्षित है।

यह भी पढ़ें: SpaceX Inspiration4 के मिशन से चारों अंतरिक्ष यात्री सफलतापूर्वक लौटे

Prince Charles ने Prince Philip के साथ अपनी आखिरी बातचीत का खुलासा एक Interview में किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here