Iraq के प्रधानमंत्री Mustafa Al-Kadhimi की हत्या का प्रयास, आवास पर हुआ Drone Attack

0
253
Iraq Prime Minister Mustafa Al-Kadhimi
Iraq Prime Minister Mustafa Al-Kadhimi

Iraq के प्रधानमंत्री Mustafa Al-Kadhimi की हत्या का प्रयास हुआ है। इसके लिए उनके आवास पर रविवार तड़के ड्रोन से हमला किया गया। वैसे इस हमले में प्रधानमंत्री बालबाल बच गये और उन्हें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ हैं।

इस मामले में विस्तृत जानकारी देते हुए इराक के दो अज्ञात अधिकारियों ने बताया कि बगदाद के बेहद सुरक्षित ग्रीन जोन क्षेत्र में हुए ड्रोन हमले में प्रधानमंत्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं लेकिन उनकी सुरक्षा में तैनात 7 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

हमले में पीएम अल-कदीमी ने खुद को बताया सुरक्षित

इस भीषण हमले के बाद प्रधानमंत्री अल-कदीमी ने खुद को सुरक्षित बताते हुए ट्वीट किया, ‘रॉकेट से हमला करने वाले हमारे सुरक्षा बलों की दृढ़ता और संकल्प को रत्तीभर भी हिला नहीं पाएंगे। मैं ठीक हूं और अपने लोगों के बीच हूं। ईश्वर का शुक्र है।’

हमले के बाद जारी किये गये सरकारी बयान में बताया गया है कि ड्रोन से अल-कदीमी के आवास को बर्बाद करने और उन्हें मारने का प्रयास किया गया है। लेकिन इस हमले में पीएम को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और वह पूरी तरह से ठीक हैं।

हमले के वक्त बगदाद में चश्मदीदों ने बताया कि अति सुरक्षित ग्रीन जोन की ओर धमाके और गोलियों की आवाज आ रही थी। इस क्षेत्र में कोई देशों के दूतावास और सरकारी कार्यालय हैं। सरकारी मीडिया द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि हत्या के प्रयास के तहत विस्फोटकों से लदे ड्रोन के जरिए प्रधानमंत्री के आवास को निशाना बनाया गया।

हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है

हमले के बाद अभी तक किसी भी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। इसको लेकर सरकार की ओर एक बयान जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हमले के पीछे किसका हाथ है और न ही किसी ने तत्काल इसकी जिम्मेदारी ली है।

प्रधानमंत्री अल-कदीमी पर उस वक्त हमला हुआ है जब इराकी सुरक्षा बलों और ईरान समर्थक शिया मिलिशिया के बीच कांटे का गतिरोध चल रहा है। खबरों के मुताबिक इराक में हुए संसदीय चुनाव के परिणाम को शिया मिलिशिया ने धोखे की संज्ञा देते हुए खारिज कर दिया है और लगभग एक महीने से ग्रीन जोन के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत पहुंचे इराक में मारे गए 39 भारतीयों में से 38 के पार्थिव शव

ग्राहक की शिकायत का पहला सबूत: इराक में 3800 साल पुराना शिलालेख मिला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here