China में Delta वेरिएंट ने मचाया तबाही, कई क्षेत्रों में लगा लॉकडाउन

0
353
China में इन दिनों COVID-19 का प्रकोप जारी है, यहां डेल्टा वैरिएंट तबाही मचा रहा है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक 17 अक्टूबर और 14 नवंबर के बीच यहां कोरोना संक्रमण के कुल 1,308 मामले आए।

China में इन दिनों COVID-19 का प्रकोप जारी है, यहां डेल्टा वैरिएंट तबाही मचा रहा है। इस कारण चीन ने कई हिस्सों में लॉकडाउन लगा दिया है। खासकर Beijing के उत्तरपूर्वी शहरों में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक 17 अक्टूबर और 14 नवंबर के बीच यहां कोरोना संक्रमण के कुल 1,308 मामले आए। डेल्टा वैरिएंट ने यहां लगभग 21 प्रांतों, क्षेत्रों और नगर पालिकाओं को प्रभावित किया है।

चीन में कोरोना को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति

बता दें कि चीन सरकार कोरोना को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति अपना रही है, जिससे कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। चीन सरकार ने कोरोना के मामले आने के बाद यहां मनोरंजन और सांस्कृतिक स्थलों को बंद कर दिया, जिन क्षेत्रों में कोरोना के मामले आए, वहां सरकार ने पर्यटन और सार्वजनिक परिवहन भी बंद कर दिए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के एक अधिकारी वू लियांगयौ ने एक समाचार ब्रीफिंग के दौरान बताया कि पूर्वोत्तर शहर डालियान संक्रमण के मामले आने के बाद बंद कर दिया गया है।

डालियान में अधिक केस आए

डालियान में 4 नवंबर को मामले दर्ज किए गए, 7.5 मिलियन लोगों के शहर में एक दिन में औसतन लगभग 24 मामले दर्ज किए गए, चीन के अन्य शहरों की तुलना में यहां अधिक मामले दर्ज किए गए।

ये भी पढ़ें

Dengue के मामले देश भर में बढ़ें, जानिए इसके लक्षण और रोक-थाम के उपाय

फायदों से भरपूर है Pineapple, जानिए खाने का सही तरीका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here