Canada के एयर स्‍पेस Flying Object दिखने से हड़कंप, US के फाइटर जेट ने मार गिराया

Canada Flying Object: इस पूरे घटनाक्रम पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने ट्वीट किया, "मैंने कनाडा के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाली एक अज्ञात वस्तु को गिराने का आदेश दिया। उन्‍होंने कहा कि ताजा घुसपैठ को लेकर उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी बात की है।

0
187
Canada Flying Object top news
Canada Flying Object top news

Canada Flying Object: अमेरिका के बाद कनाडा के एयर स्‍पेस में संदिग्‍ध वस्‍तु दिखने के बाद हड़कंप मच गया।खतरे को भांपते हुए अमेरिका के फाइटर जेट ने एक फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को मार गिराया। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस बारे में खुलासा करते हुए कहा कि शनिवार को उनके आदेश पर कनाडा के हवाई क्षेत्र में एक अज्ञात फ्लाइंग ऑब्जेक्ट मार गिराया गया।मालूम हो कि इस ऑपरेशन से ठीक एक सप्‍ताह पूर्व ही अमेरिका ने चाइनीज स्पाई बैलून को फाइटर जेट के जरिए मिसाइल से मार गिराया था।

Canada Air Space Flying Object News
Canada Air Space Flying Object.

Canada Flying Object: क्‍या बोले कनाडा के पीएम?

Canada Flying Object: इस पूरे घटनाक्रम पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने ट्वीट किया, “मैंने कनाडा के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाली एक अज्ञात वस्तु को गिराने का आदेश दिया। उन्‍होंने कहा कि ताजा घुसपैठ को लेकर उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी बात की है। उत्तर अमेरिकी एयरोस्पेस डिफेंस कमांड ने युकोन के ऊपर फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को मार गिराया।इसके लिए कनाडाई और अमेरिकी विमानों को उतारा गया और एक यूएस एफ-22 ने ऑब्जेक्ट पर सफलतापूर्वक निशाना लगाया।”

Canada Flying Object: चीन के स्‍पाई बैलून के खिलाफ अमेरिका का बड़ा एक्‍शन

Canada Flying Object: मालूम हो कि बीते 4 फरवरी को चीन के स्‍पाई बैलून के खिलाफ अमेरिका ने बड़ा एक्‍शन लिया था। अमेरिका के आसमान में चीन का विशाल स्‍पाई बैलून टुकड़ों में टूटकर गिर गया।अमेरिका वायुसेना ने त्‍वरित कार्रवाई करते हुए मिसाइल से इस जासूसी बैलून को मार गिराया था। इस पूरी कार्रवाई का एक वीडियो भी सामने आया था,जिसमें साफतौर पर देखा जा सकता थाा, कि कैसे पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया?

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here