ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने अपने पद से दिया इस्तीफा; Brexit,कोविड और घोटालों ने छीन ली कुर्सी

बताया जा रहा है कि ब्रेक्सिट,कोविड और बढ़ते घोटालों के चलते ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को इस्तीफा देना पड़ा है।

0
231
british pm boris johnson
british pm boris johnson

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। दर्जनों मंत्रियों द्वारा उनकी सरकार छोड़ने के बाद बोरिस जॉनसन को इस्तीफा देना पड़ा। अब देश को एक नए पीएम की तलाश है, हालांकि नए प्रधानमंत्री के चुने जाने तक जॉनसन पद संभाले रहेंगे। उन्होंने 10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर कहा, “यह स्पष्ट रूप से संसदीय कंजर्वेटिव पार्टी की इच्छा है कि उस पार्टी का एक नया नेता, एक नया प्रधानमंत्री होना चाहिए।”

अक्टूबर तक होगा नए पीएम का चयन

58 वर्षीय बोरिस जॉनसन ने घोषणा की कि वह अपने नेतृत्व के विरोध में अपनी शीर्ष टीम से कई इस्तीफे के बाद पद छोड़ देंगे लेकिन प्रधानमंत्री बनने तक पद संभाले रहेंगे। बीबीसी और अन्य ने बताया कि नेतृत्व का चुनाव अक्टूबर की शुरुआत में पार्टी के वार्षिक सम्मेलन में होगा।

मालूम हो कि बोरिस जॉनसन को संसदीय जांच का सामना करना पड़ रहा है कि क्या उन्होंने “पार्टीगेट” खुलासे के बारे में सांसदों से झूठ बोला था। जॉनसन बुधवार देर रात , 50 से अधिक सरकारी इस्तीफों के बावजूद सत्ता से चिपके हुए थे।

बताया जा रहा है कि ब्रेक्सिट,कोविड और बढ़ते घोटालों के चलते ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को इस्तीफा देना पड़ा है। उन्होंने आज कहा कि मुझे खेद है कि मैं सफल नहीं हुआ, दुनिया की सबसे अच्छी नौकरी छोड़ने के लिए मैं दुखी हूं…। मैं नए नेता का समर्थन करूंगा।

संबंधित खबरें…

British Political Crisis: ब्रिटेन की बोरिस सरकार को बड़ा झटका, ऋषि सुनक और जाविद समेत कई मंत्रियों का इस्‍तीफा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here