फ्रांस के राष्ट्रीय दिवस समारोह में सम्मानित अतिथि बने पीएम मोदी, बैस्टिल डे की परेड में बजी ‘सारे जहां से अच्छा’ की धुन

0
41
pm modi attended Bastille Day parade

शुक्रवार को फ्रांस की राजधानी पेरिस में आयोजित बैस्टिल डे परेड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बतौर सम्मानित अतिथि शामिल हुए। फ्रांस के राष्ट्रपति ने ट्वीट किया,”विश्व इतिहास में एक विशालकाय, भविष्य के लिए निर्णायक भूमिका निभाने वाला देश, रणनीतिक साझेदार, मित्र। इस साल की 14 जुलाई की परेड के लिए भारत को सम्मानित अतिथि के रूप में स्वागत करते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। भारत और फ्रांस 25 साल की रणनीतिक साझेदारी तथा विश्वास और दोस्ती के सदैव मजबूत बंधन का जश्न मना रहे हैं। प्रिय नरेंद्र मोदी, पैरिस में हार्दिक स्वागत!”

इस परेड में भारतीय थल सेना की पंजाब रेजिमेंट के दस्ते ने मार्च किया। जवानों ने सारे जहां से अच्छा की धुन पर मार्च किया। वहीं भारतीय वायु सेना ने राफेल विमान से फ्लायपास्ट किया। गौरतलब है कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने गले लगाकर प्रधानमंत्री मोदी का परेड में स्वागत किया। मालूम हो कि इस साल भारत फ्रांस की रणनीतिक साझेदारी के 25 वर्ष पूरे हो रहे हैं।

यहां पढ़ें बैस्टिल डे का इतिहास…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here