खेलों के ऑस्कर कहे जाने अवॉर्ड लॉरियस को अपने नाम करा कर  विश्व के सबसे तेज धावक यूसेन बोल्ट ने विश्व रिकार्ड स्थापित किया है।  गौरतलब है कि मोनाको में लॉरियस वलर्ड अवॉर्ड समारोह आयोजित किया गया  था। जिसमें मैन कैटेगरी में यूसेन बोल्ट और वुमन कैटेगरी में जिमनास्ट सिमोन बाइल्स ने लॉरियस अवॉर्ड जीता।

lady-lauranबता दें कि यूसेन इससे पहले भी तीन बार लॉरियस पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं। सिमोन और यूसेन रियो ओलिंपिक गेम्स में अपनी शानदार परफॉर्मेंस की वजह से ये अवॉर्ड जीतने में सक्षम रहें। साथ ही जमकैन धावक और 3 बार के ओलिंपिक चैम्पियन बोल्ट ने बेस्ट प्लेयर का भी अवॉर्ड अपने नाम किया।

यूसेन को महान खिलाड़ी माइकल जॉनसन ने लॉरियस अवॉर्ड से नवाजा और उनकी मज़ाकिया अंदाज में चुटकी लेते हुए कहा कि अब दूसरों के रिकार्ड मत तोड़ना। इस पर रोचक सा जवाब देते हुए बोल्ट ने कहा कि मुझे माफ कीजिए, मैंने आपका रिकार्ड तोड़ दिया।

अपनी खुशी को जाहिर करते हुए बोल्ट ने कहा कि ये मेरा चौथा अवॉर्ड है और मैंने फेडरर जैसे महान खिलाड़ी की बराबरी कर ली यानि मैं भी अब अच्छे लोगों की श्रेणी में आ गया हूं।

बता दें कि यूसेन बोल्ट से पहले स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर, अमेरिका टेनिस प्लेयर सेरेना विलियम्स और सर्फर कैली स्लेटर ने लॉरियस को चार -चार बार अपने नाम किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here