पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों पर अत्याचार की घटनाओं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है और उनके साथ बुरा व्यवहार किया जा रहा है।  पाकिस्तान पुलिस ने एक हिंदू व्यापारी के साथ किया वो हैरान कर देने वाला है। ताजा मामला सिंध प्रांत के शिकारपुर का है। यहां एक हिंदू व्यापारी का सिर, मूंछ और भौहे सिर्फ इसलिए मुंडवा दिए क्योंकि उसने सूद पर पैसे उधार दिए थे।

पाकिस्तान के मानवाधिकार कार्यकर्ता और ब्लॉगर कपिल देव ने एक ट्वीट कर दावा किया है कि पाकिस्तान में शिकारपुर पुलिस ने एक हिंदू व्यापारी चुन्नीलाल का सिर, मूंछ और भौं को शेव कर उसे प्रताड़ित किया है। पुलिस ने हिंदू व्यापारी के साथ ऐसा सलूक सिर्फ इसलिए किया, क्योंकि उसने अपने ग्राहकों को ब्याज पर पैसे उधार पर दिया था और वह अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय से आता है।

मानवाधिकार कार्यकर्ता कपिल देव ने अपने ट्वीट में लिखा, शिकारपुर पुलिस ने एक हिंदू व्यापारी चुन्नीलाल को अपने ग्राहकों को ब्याज पर उधार पैसे देने के आरोप में उसका सिर, मूंछ और उसके भौंहे मुंडवा दी। क्या इसके लिए कोई कानून है?

आपको बता दें कि पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव और उनके साथ आए दिन अपराध के चलते उनकी जनसंख्या लगातार घटती जा रही है।पाकिस्तान हिंदू काउंसिल के मुताबिक, मौजूदा समय में पाकिस्तान की कुल आबादी में 4 प्रतिशत हिंदू हैं। हाल ही में हिंदुओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के मामलों पर पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने भी चिंता जताई थी।

1947 के विभाजन के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा के बीच पाकिस्तान और हिंदुस्तान विभाजित होकर दो अलग-अलग देश बन गए थे। उस दौरान हजारों की संख्या में हिंदू भारत से पलायन कर पाकिस्तान को चले गए। है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here