भारत और अमेरिका का रिश्ता दिन-प्रतिदिन मजबूत होता जा रहा है। अमेरिका की सत्ता भले ही बदल गई हो लेकिन दोनों देशों के संबंध अभी भी काफी मजबूत हैं। हाल ही में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और ट्रंप की बेटी इंवाका ट्रंप ने भी भारत दौरा करके भारत से अपने रिश्ते मधुर बनाए थे। वहीं अमेरिका अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी लगातार भारत का साथ देता आ रहा है और आतंकवाद को लेकर दोनों ही देश काफी सक्रीय हैं। ऐसे में एक वीडियो काफी वॉयरल हो रहा है जिसमें अमेरिकी लोगों ने भारत को नए साल के लिए बधाइयां दी है।

खास बात ये है कि अमेरिकियों ने शोले फिल्म की तरह भारतीयों को बधाई दी है। दरअसल, भारत में स्थित अमेरिकी दूतावास  ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें अमेरिका और भारत के नागरिक फिल्म ‘शोले’ का ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’ गाना गाते नजर आ रहे हैं। इस पोस्ट में स्मृति ईरानी और अमिताभ बच्चन को भी टैग किया गया है। दूतावास की तरफ से ट्वीट इस वीडियो के साथ लिखा गया है कि ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे। 2017 भारत अमेरिका की दोस्ती में एक और महत्वपूर्ण साल रहा। आपके लिए 2018 बेहतरीन साबित हो। क्लासिक शोले गाने पर पेश है हमारी प्रस्तुति, हैप्पी न्यू ईयर।

आज भी सबको याद होगा कि अमिताभ और धर्मेंद्र पर फिल्माया गया ये गाना न सिर्फ फिल्म के रिलीज के दौर में बल्कि आज भी गहरी दोस्ती को दर्शाने के लिए गाया जाता है। ऐसे में भारत-अमेरिका के रिश्तों की गहराई को दिखाने के लिए भी यूएस दूतावास ने इस गीत को ही चुना। इस वीडियो में बड़े से लेकर बच्चों तक शामिल हैं। अमेरिका का यह अंदाज भारतीयों को बहुत पसंद आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here