होम विदेश US ड्रोन स्ट्राइक में Al Qaeda चीफ अल जवाहिरी ढेर, CIA ने...

US ड्रोन स्ट्राइक में Al Qaeda चीफ अल जवाहिरी ढेर, CIA ने दिया ऑपरेशन को अंजाम, Joe Biden बोले इंसाफ हुआ

Al Qaeda: अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने इस अमेरिकी ऑपरेशन की कड़ी निंदा की है। अफगानिस्तान की तालिबान सरकार के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने अमेरिकी कार्रवाई की आलोचना की है।

Al Qaeda: अमेरिका की खुफिया एजेंसी सीआईए ने अफगानिस्तान में ड्रोन स्ट्राइक कर अलकायदा (Al Qaeda) चीफ अल जवाहिरी 71 को ढेर कर दिया। साल 2011 में ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद अल कायदा को यह अब तक का सबसे बड़ा झटका लगा है। 11 सितंबर 2011 को अमेरिका पर हुए हवाई हमलों में जवाहिरी ने अहम भूमिका निभाई थी। इन हमलों में अमेरिका के 4 नागरिक विमानों को हाइजैक करके उन्‍हें न्‍यूयॉर्क के वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर के ट्विन टावर, वॉशिंगटन के पास रक्षा मंत्रालय पेंटागन और पेंसिलवेनिया में टकराया गया था। इन हमलों में करीब 3 हजार लोग मारे गए थे। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि जवाहिरी 9-11 की साजिश में शामिल था। इस हमले में 2977 लोगों की मौत हो गई
जानकारी के अनुसार खुफिया सूचना मिलने के बाद रविवार दोपहर ही जवाहिरी पर ड्रोन स्ट्राइक की गई थी, जिसमें उसकी मौत हो गई।जवाहिरी ने वर्ष 2011 में अलकायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद इस आतंकी संगठन की कमान संभाली थी।

Al Qaeda Chief dead in US Surgical Strike.

Al Qaeda: एक्‍शन पर भड़का अफगानिस्‍तान

Al Qaeda
Taliban Govt in Afghanistan
Joe Biden

Al Qaeda: ड्रोन स्ट्राइक अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA की स्पेशल टीम ने की। जवाहिरी अगस्त 2021 में अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार आने के बाद से ही काबुल में रह रहा था। वहीं अमेरिकी एक्शन पर तालिबान भड़क गया है और इसे दोहा समझौते का उल्लंघन बताया है।अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दावा किया कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार की सुबह 6 बजकर 18 मिनट पर एक हवाई हमले के दौरान अल-कायदा चीफ अल-जवाहिरी को मार गिराया गया। टेलीविजन पर संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि इंसाफ हुआ है और आतंकी अब जिंदा नहीं बचा है।

Al Qaeda: तालिबान सरकार ने की जांच

Al Qaeda: अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने इस अमेरिकी ऑपरेशन की कड़ी निंदा की है। अफगानिस्तान की तालिबान सरकार के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने अमेरिकी कार्रवाई की आलोचना की है। इसे अंतरराष्ट्रीय मानकों और दोहा समझौते का उल्लंघन करार दिया।

Al Qaeda: बताया कि 1 अगस्त 2022 को काबुल सिटी के शेरपुर इलाके के रिहाइशी इलाके में हवाई हमला किया गया। पहले हमले के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया, लेकिन तालिबान सरकार की तरफ से सुरक्षा और इंटेलिजेंस एजेंसियों ने जब इसकी पड़ताल की तो यह पाया कि यह हमला अमेरिकी ड्रोन ने किया था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Weather Update: Delhi-NCR के लोगों को गर्मी से राहत जल्‍द, वीकेंड पर बारिश की संभावना, देश के कई भागों में बाढ़ ने मचाई आफत

15 अगस्त को हल्की बारिश होगी। दूसरी तरफ करीब 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

पहले वायरल हुआ फेक MMS, अब फिर से ट्रोलर्स के निशाने पर आ गईं Anjali Arora

Anjali Arora: रियलिटी टीवी शो Lock Upp का हिस्सा रही अंजलि अरोड़ा इन दिनों सुर्खियों में हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक MMS वायरल हुआ है जिस MMS के बाद अंजली अरोड़ा को खूब ट्रोल किया जा रहा है।

APN News Live Updates: CWG में भाग लेने वाले पदकवीरों से PM Modi ने की मुलाकात, पढ़ें 13 अगस्त की सभी बड़ी खबरें…

PM Modi ने शनिवार को अपने आधिकारिक निवास पर कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से शनिवार यानी आज मुलाकात की। इस अवसर पर प्रधानमंत्री के साथ खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और केंद्रीय मंत्री निशीथ प्रमाणिक भी मौजूद रहे।

MP News: थाने में खुद को आग लगाने वाले किसान की मौत, मुआवजे और नौकरी की मांग करते हुए फूट-फूट कर रोए MLA

MP News: मध्यप्रदेश के बंडा थाना परिसर में तीन दिन पहले आत्मदाह करने वाले किसान शीतल रजक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। किसान को पहले बंडा अस्पताल से सागर के बीएमसी रेफर किया गया था।

एपीएन विशेष

00:00:18

Mumbai News: मुंबई में पुलिस ने एक वाहनचालक को बीच सड़क पर मारा थप्पड़

Mumbai News: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड जब कोल्हापुर के दौरे पर थे।
00:51:54

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा की 57 सीटों पर नजर, एक सीट कई दावेदार; तेज हुआ सियासी घमासान

Rajya Sabha Election 2022: पंद्रह राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here