Weather Update: Delhi-NCR में गर्मी के बीच तेज हवाओं से राहत, देश के कई भागों में बारिश जारी

weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।मौसम

0
170
Weather Update: garami ka haal
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में गर्मी और उमस का प्रकोप जारी है। रविवार को दिन की शुरुआत खिली धूप के साथ हुई। हालांकि बीते शनिवार को हवा चलने से थोड़ी राहत महसूस हुई। दूसरी तरफ पहाड़ी इलाकों के बाद अब कुछ मैदानी राज्यों में बारिश का दौर जारी है। यूपी के कई शहरों में बाढ़ के हालात बन गए हैं। वहीं मध्य प्रदेश और राजस्थान के भी कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं। राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।मौसम विभाग के अनुसार तेज हवाएं चलने के साथ ही आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है।

Weather Update of Delhi-NCR in hindi.
Weather Update

Weather update: दक्षिण-पश्चिम मानसून की होगी वापसी

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 29 और 30 अगस्त को बूंदाबादी या हल्की बारिश होने की संभावना है। हाल ही में मौसम विभाग ने जानकारी दी थी कि सितंबर के पहले सप्ताह में दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी होने की संभावना है, जोकि सामान्य तिथि से लगभग दो सप्ताह पहले है। ध्‍यान योग्‍य है कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की वापसी की सामान्य तिथि 17 सितंबर है।

Weather update: पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जानकारी के अनुसार बिहार और उत्तराखंड में मंगलवार तक और पश्चिम बंगाल, सिक्किम व पूर्वोत्तर भारत में अगले चार दिनों के तक भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में सोमवार को भारी बारिश होने के आसार हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here