Weather Update: देशभर में मौसम में बदलाव, कहीं बारिश तो कहीं उमस और गर्मी ने किया बेहाल

Weather Update: राजधानी दिल्ली और एनसीआर में गर्मी और उमस के चलते दिक्कतें बढ़ गईं हैं। मौसम विभाग ने मंगलवार को भी मध्य भारत, उत्तराखंड और हिमाचल के कई भागों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

0
135
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में उमस का प्रकोप जारी है।लगातार बढ़ती उमस से लोगों को काफी मुश्किलें हो रहीं हैं। जहां एक तरफ देश के उत्तंरी भाग, मध्य प्रदेश और तटीय इलाकों में बारिश ने हाहाकार मचा रखा है।वहीं दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली और एनसीआर में गर्मी और उमस के चलते दिक्कतें बढ़ गईं हैं। मौसम विभाग ने मंगलवार को भी मध्य भारत, उत्तराखंड और हिमाचल के कई भागों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Weather Update: Latest topnews in hindi today.
Weather Update.

Weather Update: मध्य प्रदेश के इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने जिन जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है, उनमें राजधानी भोपाल सहित, ग्वालियर, उज्जैन संभाग के जिलो के साथ सागर, दमोह, नरसिंहपुर और जबलपुर जिलो में अत्याधिक बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।इसके अलावा रीवा, नर्मदापुरम और चंबल संभागों के जिलों सहित अनूपपुर शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाडा, सिवनी, मण्डला, बालाघाट, खण्डवा, धार और देवास में भी भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसे में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मध्य प्रदेश में जिला प्रशासन, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमें सजग हैं तथा स्थिति पर नियंत्रण रखे हुए हैं।

Weather Update: तटीय इलाकों में भी बरसेगा पानी

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, तटीय कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र और कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

Weather Update: राजस्थान में बारिश से गंभीर हुए हालात

राजस्थान के जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है। कोटा संभाग में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश के चलते बांध लबालब हो गए हैं।यहां के ज्यादातर बांधों के गेट खोलकर पानी निकासी की जारी है। कोटा शहर में 244 मिमि बारिश दर्ज की है। कोटा बैराज के 13 गेट खोलकर 2 लाख 40 हजार क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here