आंखों में काजल और हाथों में डिग्री, क्या तालिबानी पायलट हैं मिशन के लिए तैयार?

ट्रेनिंग सेंटर से पूरा किया ग्रेजुएशन

0
136
Taliban Pilots
Taliban Pilots

Taliban Pilots: अफगानिस्तान में तालिबान का राज है। अगस्त 2021 में तालिबान सत्ता में आया था। तब काफी लोगों की जानें गई थीं और कई लोगों ने अपना देश तक छोड़ दिया था। हालांकि, जब से अफगानिस्तान में तालिबान सरकार में है तब से वहां इस्लामिक कानून समेत इनकी कई गतिविधियों पर दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं। एक बार फिर से तालिबान पर लोगों की ध्यान गई है। इस बार इसकी वजह वहां हाल ही में बने तीन तालिबानी पायलट हैं। तालिबान के स्कूल से ट्रेनिंग लेकर निकले इन तीनों पायलटों की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

Taliban Pilots: जब अफगानिस्तान में सत्ता में आया था तालिबान
Taliban Pilots: जब अफगानिस्तान में सत्ता में आया था तालिबान

Taliban Pilots: तालिबान ने दी प्रथम तीन पायलटों को डिग्री

सोशल मीडिया पर इन तीनों पायलटों की तस्वीर वायरल हो रही है। एक पत्रकार असद हन्ना ने अपने ट्विटर पर तीन लोगों की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है “तालिबान ने अफगानिस्तान में पहले तीन पायलटों को उड़ान प्रमाण पत्र प्रदान किया है।” तस्वीर में आप देख सकते हैं कि इन तीनों को जिन्हें तालिबानी पायलट कहा जा रहा है, इनके सिर के बाल लंबे-लंबे हैं। इन तीनों ने ही अपनी आंखों में काजल लगा रखा है।

इसके साथ ही इन्होंने अपने हाथों में फ्लाइट सर्टिफिकेट(पायलट की डिग्री) ले रखा है, जिसमें हेलिकाप्टर की तस्वीर भी दिखाई दे रही है। इनके पहनाव बिल्कुल अलग हैं और पायलट की नजरिए से देखें तो उसमें ये फिट होते भी नहीं दिख रहे हैं। हालांकि, तालिबान सरकार का अपना यह एक अनूठा या अलग पहनावा हो सकता है।

ट्रेनिंग सेंटर से पूरा किया ग्रेजुएशन
इस तस्वीर के बारे में बताते हुए अफगानिस्तान के 8वीं ब्रिगेड के आतंरिक मंत्रालय ने भी अपनी बात कही है। इस मंत्रालय के जनरल हारून मोबारेज ने भी इस तस्वीर को शेयर की है। वहीं, अफगानिस्तान के एक पत्रकार काबुल खान ने ट्वीट करके कहा है “तालिबान एयर फोर्स के तीनों पायलटों को बधाई जिन्होंने एक ट्रेनिंग सेंटर से ग्रेजुएशन पूरा किया है। ये सभी अच्छे लग रहे हैं और अपने मिशन के लिए तैयार हैं।”

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं
आपको एक बार फिर से बता दें कि तालिबानी पायलटों की यह तस्वीर सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर की गई है। वहीं, इस अजीब सी लगने वाली तस्वीर पर सोशल मीडिया यूजर्स अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है “यह वह जगह है जहां मैं यह सोचकर सो जाता हूं कि यह एक बुरा सपना था।” एक अन्य यूजर ने लिखा है “यह एक सिगरेट कंपनी द्वारा कैंसर उपचार अस्पताल की तरह है।” एक ने लिखा है “यदि वे हेलिकॉप्टर पर प्रशिक्षण ले रहे थे, तो छोटी चिड़िया बनाम ब्लैकहॉक क्यों?” वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा है “ये तीनों विमान हाईजैकर की तरह ज्यादा दिख रहे हैं।”

यह भी पढ़ेंः

“जब राम, ब्रह्मा नहीं थे, तब मनु अल्लाह को पूजते थे…” अरशद मदनी के बयान पर बवाल

Earthquake In Assam: असम में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर इतनी थी तीव्रता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here