Sikkim Flash Floods: तीस्ता नदी में जोरदोर धमाका, सिक्किम बाढ़ में बह गया था सेना का गोला बारूद

Sikkim Flash Floods: वीडियो में देखा जा सकता है कि धमाका इतना जोरदार था कि कुछ वक्त के लिए आसमान में धुंए का एक काला गुबार छा गया...

0
93
Sikkim Flash Floods Viral Video
Sikkim Flash Floods Viral Video

Sikkim Flash Floods: सिक्किम में आई बाढ़ ने पूरे राज्य को बुरी तरह प्रभावित किया है। इसी बीच रंगपो में तीस्ता नदी के तट पर कथित तौर पर सेना का गोला-बारूद बाढ़ में बह गया था। सोशल मीडिया पर दावा है कि इससे जुड़ा एक जोरदार विस्फोट देखने को मिला है जिसका वीडियो भी जमकर वायरल किया जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि धमाका इतना जोरदार था कि कुछ वक्त के लिए आसमान में धुंए का एक काला गुबार छा गया।

एक मीडिया रिपोर्ट में सेना के सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी गई है कि सिक्कम में अचानक आई बाढ़ में सेना से संबंधित गोला-बारूद नदी में बह गया था। हालांकि इस धमाके में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

Sikkim Flash Floods: सेना ने किया था सतर्क

जानकारी के लिए बता दें, रिपोर्ट में कहा गया है कि सेना ने स्थानीय निवासियों को भी सतर्क किया और उनसे अनुरोध किया कि अगर उन्हें कोई हथियार या गोला-बारूद लावारिस पड़ा मिले तो वे अधिकारियों को तुरंत इसकी सूचित करें। वहीं, इससे पहले गुरुवार को असम के बक्सा जिले का रहने वाला सेना का एक जवान तीस्ता नदी में अचानक आई बाढ़ के बाद लापता हो गया था।

Sikkim Flash Floods: 142 लोग लापता, तलाश जारी

न्यूज एजेंसी PTI ने सेना के सूत्रों के हवाले से बताया कि भारतीय सेना के तकनीकी विभाग में कार्यरत एक क्राफ्टमैन मितुल कलिता, सिक्किम में अचानक आई बाढ़ के बाद लापता 22 सैनिकों में से एक थे। अधिकारियों ने शुक्रवार रात को बताया कि बाढ़ के कीचड़ और मलबे से अब तक सात सैनिकों सहित 26 शव बरामद किए गए हैं। जबकि 142 लोग अभी भी लापता हैं और उनकी तलाश जारी है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here