इजराइल में जंग के हालात! भारत ने एडवाइजरी जारी कर अपने नागरिकों को सतर्क रहने की दी सलाह

Israel Under Attack: इजरायल पर हमास आतंकियों ने हमला बोल दिया है। इसके चलते भारत ने इजरायल में अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है...

0
55
Israel Under Attack
Israel Under Attack

Israel Under Attack: इजरायल पर हमास आतंकियों ने हमला बोल दिया है। इसके चलते भारत ने इजरायल में अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इजराइल में भारतीय दूतावास से शनिवार (7 अक्टूबर) को इजराइल में रहने वाले भारतीय नागरिकों के लिए जारी एडवाइजरी में भारतीय लोगों को गैर-जरूरी आवाजाही से बचने और सुरक्षा की जगहों के करीब रहने के लिए कहा गया है। भारतीय दूतावास ने नागरिकों से सतर्क रहने और स्थानीय अधिकारियों द्वारा जारी सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा है।

गौरतलब है कि हमास की ओर से भारी संख्या में रॉकेट दागे जाने और दक्षिणी इजराइल में उग्रवादियों की घुसपैठ के बाद इजराइल ने शनिवार सुबह ‘युद्ध के लिए तैयार रहने’ का संदेश जारी किया।

FotoJet 2023 10 07T150517.575
Israel Under Attack

Israel Under Attack: हमास के हमले में 22 इजराइलियों की मौत

द स्पेक्टेटर इंडेक्स नामक मीडिया प्लेटफॉर्म ने दावा किया है कि हमास के हमले में कम से कम 22 इजराइली मारे गए हैं।

बड़े पैमाने पर शुरू कर रहे ऑपरेशन – इजराइल डिफेंस फोर्सेज 

इजराइल डिफेंस फोर्सेज ने कहा है कि वो बड़े पैमाने पर अभियान शुरू कर रहा है। इजराइल डिफेंस फोर्सेज ने अपने आधिकारिक X हैंडल से पोस्ट किया, ”आईडीएफ आज सुबह हमास की ओर से इजराइल के खिलाफ शुरू किए गए साझा हमले के खिलाफ इजराइली नागरिकों की रक्षा के लिए बड़े पैमाने पर अभियान शुरू कर रहा है।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here