Home Tags VVS Laxman

Tag: VVS Laxman

वीवीएस लक्ष्मण बन सकते हैं 7 मैचों के लिए Team India...

0
आने वाले महीनों में Team India का शेड्यूल काफी बिजी रहने वाला है। आईपीएल 2022 के खत्म होते ही भारतीय टीम को 9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत में ही 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है

Lata Mangeshkar के निधन के बाद क्रिकेटरों में शोक की लहर,...

0
देश की मशहूर गायिका और स्वर कोकिला Lata Mangeshkar का निधन हो गया है। लता मंगेशकर का निधन 92 साल की उम्र में हुआ। उनके निधन की खबर से पूरे देश नें शोक की लहर दौड़ गई। बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट तक सभी ने उनके निधन को अपूर्णीय क्षति बताया है। लता मंगेशकर के निधन पर केंद्र ने दो दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने श्रद्धांजलि दी है। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली, गौतम गंभीर, मिताली राज, वीवीएस लक्ष्मण, वेंकटेश्वर प्रसाद और आकाश चोपड़ा सहित अन्य दिग्गजों ने श्रद्धांजलि दी।

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी Rafael Nadal ने जीता 21वां ग्रैंड स्लैम, सचिन...

0
स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी Rafael Nadal ने बीते रात को अपना 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतकर इतिहास रच दिया। नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 को खिताब जीतकर यह उपलब्धि अपने नाम किया। रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में डेनिल मेदवेदेव से पहले दो सेट में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की। 5 घंटे और 30 मिनट तक चले इस मुकाबले में नडाल ने 2-6, 6-7, 6-4, 6-4, 7-5 से मात देकर यह खिताब अपने नाम किया। नडाल के इस कमबैक प्रदर्शन के बाद क्रिकेट जगत ने भी उनकी सराहना की है। इस दौरान सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और अश्विन ने उन्हें भी की बधाई दी है।

Sourav Ganguly का बड़ा संकेत, Rahul Dravid और VVS Laxman के...

0
BCCI के अध्यक्ष Sourav Ganguly ने VVS Laxman को नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख के रूप में जोड़ने का काम किया था। उससे पहले गांगुली ने Rahul Dravid को टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त किया था। ऐसा लग रहा है कि गांगुली युग की फिर से वापसी हो रही है। गांगुली ने द्रविड़ और लक्ष्मण के बाद दुनिया के महान बल्लेबाज Sachin Tendulkar को इस लिस्ट में जोड़ने की तैयारी में है। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया है कि यह इतना आसान नहीं रहने वाला है।

Cricket News Updates: VVS Laxman इस दिन संभालेगे NCA की जिम्मेदारी,...

0
पूर्व दिग्गज बल्लेबाज VVS Laxman 13 दिसंबर को क्रिकेट प्रमुख के रूप में NCA (नेशनल क्रिकेट अकैडमी) से जुड़ेंगे, क्योंकि अन्य कोचों के साथ उनकी नियुक्ति को बीसीसीआई की सालाना आम सभा (एजीएम) में मंजूरी दे दी गई है। कोलकाता में हुई बैठक में लक्ष्मण के साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच ट्रॉय कूली को नेशनल क्रिकेट अकैडमी के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त करने पर सहमति दी गई। वह 13 दिसंबर से बेंगलुरु में एनसीए से जुड़ेंगे। वह अंडर-19 आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान कुछ समय के लिए वेस्टइंडीज में भी रहेंगे।''

Cricket News Updates: Australia ने New Zealand को 8 विकेट से...

0
T20 World Cup 2021 का नया चैंपियन मिल गया है। Australia ने New Zealand को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा जमाया है।

VVS Laxman को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाया गया NCA का हेड

0
Team India पूर्व दिग्गज बल्लेबाज VVS Laxman को NCA का हेड बनाया गया। इससे पहले नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड राहुल द्रविड़ थे। जिन्हें हाल में ही भारतीय टीम का कोच बनाया गया। इसके बाद एनसीए के हेड का पद खाली हो गया था। लक्ष्मण ने पहले इस पद को संभालने से मना कर दिया था। लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के मनाने के बाद वो मान गए हैं। लक्ष्मण अपना पदभार इंडिया ए टीम के साउथ अफ्रीका दौरे के बाद संभाल सकते हैं।

Sports News Updates: Sri Lanka ने England को दिए शुरुआती झटके,...

0
T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के 17वां मुकाबला England और Sri Lanka के बीच खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया है। यह मुकाबला आज शाम को 7:30 बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह में शुरु होगा। श्रीलंका कम से कम स्कोर में इंग्लैंड कोे रोकना चाहेगी।

Happy Birthday VVS Laxman: फॉलोवन के बाद भी टीम इंडिया ने...

0
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईडन गार्डन में खेली गई VVS Laxman की वो पारी लोगों को आज भी याद हैं। 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वीवीएस लक्ष्मण ने 281 रनों की पारी खेली थी। इस पारी को 20 साल हो गए लेकिन इसकी यादें अभी भी हम सबके जहन में है। वीवीएस लक्ष्मण आज 47 साल के हो गए है। लक्ष्मण का जन्म 1 नवंबर 1974 को हैदराबाद में हुआ था। लक्ष्मण कलाई के जादूगर के नाम से भी मशहूर है। वो ऑन साइड और पैरों पर इतने मजबूत थे कि कोई भी बॉल को कलाइयों से सहारे ऑन साइड पर खेल देते थे। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वीवीएस इन दिनों अपने दूसरी पारी कमेंटेटेर और क्रिकेट मेंटॉर के रूप में खेल रहे हैं। फिलहाल आईपीएल में वह सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटॉर हैं। अब खबर आ रही है कि वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर बन सकते है।

सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और साइना नेहवाल ने ग्रीन चैलेंज ‘हरिता...

वैसे तो पर्यावरण बचाना हर किसी का दायित्व है लेकिन अब इसका जिम्मा देश के उन धुंरधरों ने उठाया है जिन्होंने अपने अपने क्षेत्र...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!