दिग्गज टेनिस खिलाड़ी Rafael Nadal ने जीता 21वां ग्रैंड स्लैम, सचिन तेंदुलकर से लेकर वीवीएस लक्ष्मण ने भी दी बाधाई

0
256

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी Rafael Nadal ने बीते रात को अपना 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतकर इतिहास रच दिया। नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 को खिताब जीतकर यह उपलब्धि अपने नाम किया। रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में डेनिल मेदवेदेव से पहले दो सेट में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की। 5 घंटे और 30 मिनट तक चले इस मुकाबले में नडाल ने 2-6, 6-7, 6-4, 6-4, 7-5 से मात देकर यह खिताब अपने नाम किया। नडाल के इस कमबैक प्रदर्शन के बाद क्रिकेट जगत ने भी उनकी सराहना की है। इस दौरान सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और अश्विन ने उन्हें भी की बधाई दी है।

Rafael Nadal को जीत पर क्रिकेट के दिग्गजों ने दी बाधाई

Rafael Nadal
Rafael Nadal

नडाल ने 21 बार ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले दुनिया के पहले मेंस टेनिस खिलाड़ी बन गए है। इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह बिल्कुल शानदार है। कम से कम इस आश्चर्यजनक तो कह सकते हैं। 2 सेट पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 21वां ग्रैंडस्लैम जीतना अविश्नसनीय है। इस जीत पर वॉशिगंटन सुंदर ने इसे नडाल का चमत्कार कहा है।

वहीं भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि असली फायर है फायर। क्या शानदार वापसी है। वाकई आप चैंपियन हैं। वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 2 सेट पिछड़ने के बाद वापसी करना और शानदार अंदाज में जीत हासिल करना एक शानदार प्रयास हैं। आपकों 21 वां ग्रैंड स्लैम जीतने की बहुत-बहुत बाधाई।

संबंधित खबरें:

India की टेनिस स्टार Sania Mirza ने किया संन्यास का ऐलान, 2022 का सीजन होगा आखिरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here