Navi Mumbai के तलोजा में Custom विभाग ने नष्ट किए 500 करोड़ की कीमत के ड्रग्स

0
385
NCB
NCB

Drug News: नवी मुंबई के तलोजा में कस्टम विभाग की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान लगभग 500 करोड़ रुपये की कीमत का ड्रग्स बरामद किया गया। इस मौके पर ड्रग अधिकारी ने बताया कि हम हर साल छापेमारी में मिला ड्रग नष्ट करते हैं। इस साल करीब 656 किलो ड्रग नष्ट किया जाएगा। एनडीपीएस अधिनियम 1985 के प्रावधानों के अनुसार नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थों को नष्ट किया जाता है। ये सामान विभिन्न तस्करी विरोधी अभियान और ऐसे अपराधों के अपराधियों के खिलाफ अनुवर्ती कार्रवाई, राजस्व खुफिया निदेशालय द्वारा जब्त किया गया था।

NCB 33 1
NCB Mumbai

Drug News: पहले भी कई बार पकड़ी जा चुकी है ड्रग्स

गौरतलब है कि इससे पहले भी एनसीबी कई बार ड्रग्स बरामद कर चुकी है। मुंबई पुलिस के अनुसार नशामुक्ति अभियान चलाया जाता है। पिछले वर्ष 30 दिसंबर को सूचना मिली थी, कि कुछ लोग गाड़ी में ड्रग ले जाकर बेचने वाले हैं। इसके बाद पुलिस ने तलाशी अभियान तेज कर दिया। इसी दौरान एक गाड़ी की छानबीन की गई। उस गाड़ी से ड्रग्स बरामद किए गए। गाड़ी मालिक कलीम रफीक खामकर के पास एमडी ड्रग मिला। उसके बाद उसके ड्राइवर जकी फिरोज की छानबीन की, तो उसके पास भी ड्रग बरामद हुआ। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोप कबूला
पुलिस ने जब दोनों आरोपियों से सख्‍ती से पूछताछ की, तो उन्‍होंने अपना गुनाह कबूल लिया। पुलिस स्टेशन में लाकर पूछताछ की, तो पता चला कि उन लोगों ने अलीबाग में ड्रग बनाने की फैक्ट्री डाली थी, जहां से ड्रग बनाकर लोगों को बेची जाती थी। सूचना के बाद पुलिस ने अलीबाग में छापेमारी की, तो फैक्ट्री में करीब 500 ग्राम ड्रग बरामद हुआ। वहां ड्रग बनाने वाले व्यक्ति सुभाष पाटिल को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपी सुभाष पाटिल ने बीएससी तक पढ़ाई की थी और उसने एक ड्रग कंपनी में काम भी किया था, जहां से उसने अनुभव लेकर ये व्यवसाय शुरू किया था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here