देशभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में 79 फीसदी का इजाफा, इन राज्यों से आए सबसे सर्वाधिक मामले

0
122
Corona Update top news today
CoronaUpdate

Coronavirus Update: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आकंड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है। पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण के कारण लगभग 37,000 से अधिक केस दर्ज किए गए हैं। पिछले हफ्ते के मुकाबले कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में 79 फीसदी की तेजी देखी गई है। एक महीने से भी ज्यादा का समय हो गया है और कोविड केसों की संख्या में कमी नहीं आई है।

Coronavirus Update
CoronaVirus Update

भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी देखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों से पता चला है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5,676 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा पिछले सात महीनों में सबसे अधिक केस दर्ज किए गए हैं। पिछले सप्ताह कोविड से मरने वालों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हुई है।

Coronavirus Update: इन राज्यों में लगातार बढ़ रहे मामले

राज्यों की बात करें तो नए मामलों में केरल लगातार दूसरे सप्ताह भी सबसे आगे है। केरल में पिछले हफ्ते 11 हजार से भी अधिक केस दर्ज किए गए थे। महाराष्ट्र नए मामलों में दूसरे स्थान पर है। यहां भी कोविड की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। इसके अलावा दिल्ली में भी पिछले हफ्ते के मुकाबले 94 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। यहां 3896 नए मामले सामने आए हैं। इन राज्यों के अलावा हरियाणा में दो हजार से अधिक मामले सामने आए हैं।

Coronavirus Update
Coronavirus Update

Coronavirus Update: देश में सक्रिय मामलों की संख्या में बढ़ोत्तरी

राष्ट्रव्यापी कोविड टीकाकरण के तहत अब तक कुल 220.66 करोड़(95.21 करोड़ दूसरी डोज और 22.87 करोड़ प्रीकॉशन डोज) टीके लगाए जा चुके हैं। बीते चौबीस घंटों में 358 टीके लगाए गए। भारत में सक्रिय मरीजों की संख्या 37,093 है। सक्रिय मामलों की दर 0.08 प्रतिशत है। स्वस्थ होने की वर्तमान दर 98.73 प्रतिशत है। बीते चौबीस घंटों में 3,761 लोग स्वस्थ हुए,अब तक स्वस्थ हुए कुल लोगों की संख्या 4,42,00,079 है। पिछले 24 घंटों में 5,676 नए मामले सामने आए। दैनिक सक्रिय मामलों की दर 2.88 प्रतिशत है। साप्ताहिक सक्रिय मामलों की दर 3.81 प्रतिशत है।

संबंधित खबरें…

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देशभर के अस्पतालों में मॉक ड्रिल जारी, इन राज्यों में हालात गंभीर

Corona Update: कोरोना के मामलों में इजाफा, केरल में सर्वाधिक 1801 केेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here