Chandrababu Naidu Arrest: तेलुगु देशम पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार, आंध्र प्रदेश स्टेट स्किल डेवलपमेंट स्कैम में बनाया आरोपी

Chandrababu Naidu Arrest: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार चंद्रबाबू नायडू के बेटे और टीडीपी नेता नारा लोकेश को पूर्वी गोदावरी जिले में पुलिस ने हिरासत में लिया।

0
12
Chandrababu Naidu Arrest in AP top news

Chandrababu Naidu Arrest: तेलुगु देशम पार्टी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को शनिवार गिरफ्तार कर लिया गया।टीडीपी ने इस बारे में जानकारी दी। भ्रष्टाचार के मामले में आपराधिक जांच विभाग ने शनिवार की सुबह नायडू के खिलाफ कार्रवाई की। नायडू के खिलाफ 2021 में मामला दर्ज किया गया था।
चंद्रबाबू नायडू को तड़के नांदयाल से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वे शहर के आरके फंक्शन हाल स्थित अपने कैंप में आराम कर रहे थे।उन्हें गिरफ्तार करने नांदयाल रेंज के डीआईजी रघुरामी रेड्डी और सीआईडी के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स पहुंची थी।

Chandrababu Naidu Arrest:नायडू के बेटे नारा लोकेश हिरासत में

Chandrababu Naidu Arrest: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार चंद्रबाबू नायडू के बेटे और टीडीपी नेता नारा लोकेश को पूर्वी गोदावरी जिले में पुलिस ने हिरासत में लिया। टीडीपी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लोकेश का वीडियो भी जारी करते हुए बताया है कि पुलिस ने उन्हें (लोकेश) चंद्रबाबू नायडू से मिलने जाने से रोक दिया।

Chandrababu Naidu Arrest: तड़के 3 बजे पहुंची पुलिस

Chandrababu Naidu Arrest: सीआईडी और पुलिस की टीम नायडू को गिरफ्तार करने सुबह 3 बजे ही पहुंच गई थी, लेकिन पूर्व सीएम की सुरक्षा में तैनात विशेष सुरक्षा बल ने उन्हें रोक दिया।
कहा कि नियम के मुताबिक वे सुबह 5.30 बजे से पहले किसी को नायडू के पास जाने नहीं देंगे।उस समय नायडू अपने कारवां (खासतौर पर तैयार बस) के अंदर सो रहे थे। आखिरकार सुबह 6 बजे पुलिस ने बस का दरवाजा खटखटाया और नायडू को गिरफ्तार किया गया।

Chandrababu Naidu Arrest:जानिए क्या है मामला?

Chandrababu Naidu Arrest: चंद्रबाबू नायडू को आंध्र प्रदेश स्टेट स्किल डेवलपमेंट स्कैम (एपीएसएसडीएस) मामले में मुख्य आरोपी बनाया है। घोटाले में सैकड़ों करोड़ रुपये के गबन का आरोप है।
वर्ष 2016 में टीडीपी सरकार के कार्यकाल के दौरान बेरोजगार युवाओं को उनकी रोजगार क्षमता बढ़ाने के लिए एपीएसएसडीसी की स्थापना की गई थी।

आंध्र प्रदेश सीईडी की तरफ से दर्ज एफआईआर के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत कथित घोटाले की जांच कर रहा है। आरोप है कि मेसर्स डीटीएसपीएल, इसके निदेश और अन्य ने शेल कंपनी की मदद से बहुस्तरीय लेनदेन कर सरकारी धन का दुरुपयोग किया. फर्जीवाड़े के जरिए 370 करोड़ रुपये की धनराशि निकाल ली गई।

नायडू ने जताई थी गिरफ्तारी की आशंका

हालही में नायडू ने अपनी गिरफ्तारी की आशंका जताई थी। 6 सितंबर को अनंतपुर जिले के रायदुर्गम में जनता को संबोधित करते हुए टीडीपी सुप्रीमो ने कहा था, “आज या कल वे (वाईएसआरसीपी सरकार) मुझे गिरफ्तार कर सकते हैं।वे मुझ पर हमला भी कर सकते हैं। एक नहीं, वे कई अत्याचार करेंगे।”

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here